+

Delhi : पुलिस के शिकंजे में फंसा हथियार supplier, भारी असलहा बरामद

पुलिस ने दक्षिण-पूर्वी दिल्ली से आग्नेयास्त्रों के साथ एक 24-वर्षीय हथियार आपूर्तिकर्ता को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वीरवार को यह जानकारी दी।
Delhi : पुलिस के शिकंजे में फंसा हथियार supplier, भारी असलहा बरामद
15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने दक्षिण-पूर्वी दिल्ली से आग्नेयास्त्रों के साथ एक 24-वर्षीय हथियार आपूर्तिकर्ता को गिरफ्तार किया  है। पुलिस ने वीरवार को यह जानकारी दी।
 12 पिस्तौल और कारतूस बरामद 
पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर राजस्थान के धौलपुर जिले के निवासी ध्रुव उर्फ पप्पी को मंगलवार शाम आली गांव के पास फरीदाबाद रोड से गिरफ्तार किया।
दिल्ली पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) जसमीत सिंह ने बताया, ‘‘आरोपी मध्य प्रदेश के खरगोन जिला स्थित हथियारों के एक निर्माता व आपूर्तिकर्ता से खेप के तौर पर मिले हथियार और गोला-बारूद ले जा रहा था। आरोपी के पास से 12 पिस्तौल और कारतूस बरामद किए गए हैं।’’
नेटवर्क बड़ा कर रहा था तस्कर 
उपायुक्त ने बताया कि पिछले तीन साल से ध्रुव दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति कर रहा था। पुलिस ने बताया कि शुरुआत में उसने राजस्थान में स्थित एक हथियार तस्कर के लिए काम किया था और बाद में अपना नेटवर्क बनाने के बाद दिल्ली-एनसीआर में हथियारों की तस्करी शुरू कर दी थी।
पुलिस ने बताया कि तीन साल में आरोपी ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 400 से अधिक आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति की है। पुलिस ने बताया कि ध्रुव को पहले डकैती के चार मामलों के अलावा उत्तर प्रदेश और राजस्थान में हथियारों की तस्करी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था।

facebook twitter instagram