+

विहिप की सरकार से मांग, कोरोना काल में पत्रकारों की मौत पर उन्हें कोरोना वॉरियर्स घोषित कर सरकार आर्थिक मदद दें

विहिप की सरकार से मांग, कोरोना काल में पत्रकारों की मौत पर उन्हें कोरोना वॉरियर्स घोषित कर सरकार आर्थिक मदद दें
विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कोरोना काल में पत्रकारों की मौत पर उन्हें कोरोना वॉरियर्स घोषित करते हुए सरकार से आर्थिक मदद देने की मांग की है। विहिप ने दिल्ली में पत्रकार तरुण सिसोदिया की मौत के ताजा मामले में केंद्र और राज्य दोनों सरकारों से आर्थिक मदद की अपील की है। कई राज्यों में कोरोना वॉरियर्स की मौत पर 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद मिलती है।

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने मंगलवार को कहा, पत्रकार तरुण सिसोदिया को कोरोना योद्धा घोषित कर केंद्र व राज्य सरकार उनके परिजनों की मदद हेतु आगे आएं। सुरक्षा, स्वच्छता व स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मीडिया कर्मियों के लिए भी उचित बीमा की व्यवस्था हो। उन्होंने आगे कहा, युवा और जुझारू पत्रकार तरुण सिसोदिया की मृत्यु का समाचार बेहद दुखदाई है। परिजनों के प्रति संवेदना के साथ आशा करता हूं कि देश के सर्वोच्च आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स में कल हुई इस मौत की गुत्थी अविलंब सुलझेगी।

कई पत्रकार संगठन भी पिछले काफी समय से पत्रकारों को बीमा की सुविधा देने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि जान हथेली पर रखकर रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों के बारे में भी सरकार को स्वास्थ्यकर्मियों की तरह बीमा सुविधा के बारे में सोचना चाहिए।


देश :
facebook twitter