+

देवेंद्र फडणवीस ने CM ठाकरे से की मेट्रो कार शेड को आरे कॉलोनी में स्थानांतरित करने की अपील

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से प्रस्तावित मेट्रो कार शेड को यहां आरे कॉलोनी में पुन: स्थानांतरित करने की बृहस्पतिवार को अपील की।
देवेंद्र फडणवीस ने CM ठाकरे से की मेट्रो कार शेड को आरे कॉलोनी में स्थानांतरित करने की अपील
महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से प्रस्तावित मेट्रो कार शेड को यहां आरे कॉलोनी में पुन: स्थानांतरित करने की बृहस्पतिवार को अपील की। दक्षिण मुंबई के कोलाबा और सीईईपीजेड के बीच मेट्रो-3 लाइन पर प्रस्तावित कार शेड का निर्माण पहले आरे कॉलोनी में ही होना था। बाद में राज्य सरकार ने इसे कंजूरमार्ग में स्थानांतरित करने की घोषणा की।
फडणवीस ने ठाकरे को पत्र लिख कर कहा कि कुछ अधिकारी मेट्रो-3 लाइन पर प्रस्तावित कार शेड परियोजना पर सरकार को ‘भ्रमित’ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे कार्य पूरा होने में विलंब होगा और व्यय बढ़ेगा। उन्होंने कहा, ‘‘अगर कार शेड को कंजूरमार्ग में स्थानांतरित किया जाता है तो, इसमें और संख्या में पेड़ काटे जाएंगे, परियोजना में देरी होगी और करोड़ों रुपए का नुकसान होगा।’’
भाजपा नेता ने कहा कि यह भी ‘झूठ’ है कि आरे कार शेड के लिए जमीन केवल 2031 तक ही उपलब्ध है। उन्होंने कहा,‘‘ आरे में कार शेड परियोना के अध्ययन के लिए गठित तकनीकि समिति ने शुरुआत में 25हेक्टेयर जमीन का इस्तेमाल करने की अनुशंसा की थी। शेष 1.4 हेक्टेयर का इस्तेमाल बाद में किया जा सकता है। जमीन के उस छोटे से टुकड़े में 160 पेड़ हैं, जिन्हें 2053 तक कहीं और स्थानांतरित किया जा सकता है।

राम मंदिर निर्माण के लिए BJP सांसद गौतम गंभीर ने दिया एक करोड़ रुपये का चंदा


facebook twitter instagram