+

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक को DGCA ने 31 जुलाई तक बढ़ाया

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक को DGCA ने 31 जुलाई तक बढ़ाया
देश में कोरोना वायरस से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार को एक परिपत्र जारी कर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन पर लगी रोक को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा का फैसला लिया है। बाहर की उड़ानों को 15 जुलाई तक स्थगित रखने के निर्णय के ठीक एक सप्ताह बाद डीजीसीए का यह फैसला आया है।

नियामक ने कहा कि पहले के परिपत्र की वैधता को 31 जुलाई रात समय 11.59 बजे तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि परिपत्र में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय निर्धारित उड़ानों को सक्षम प्राधिकारी द्वारा चयनित मार्गों पर अलग-अलग मामलों के आधार पर अनुमति दी जा सकती है। गौरतलब है कि विदेश में फंसे भारतीयों को वंदे भारत मिशन के तहत स्वदेश लाने के लिए कुछ उड़ानों का परिचालन होता रहा है।

पिछले महीने, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाओं का फिर से शुरू होना, आगमन वाले देश में 'सीमा स्वीकृति' मानदंडों और यातायात मांग जैसे कारकों पर निर्भर करेगा। वर्तमान में, उत्तरी अमेरिका-भारत क्षेत्र में निकासी उड़ानों की अच्छी मांग देखी गई है। कोविड-19 के कारण देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर यात्री हवाई सेवाओं को 25 मार्च को निलंबित कर दिया गया था, हालांकि घरेलू हवाई सेवाओं को 25 मई से चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू किया गया है।

facebook twitter