+

क्या सत्येंद्र जैन की वजह से AAP को हुआ नुकसान? शकूर बस्ती के सभी वार्डों पर भाजपा का जलवा, दर्ज की जीत

सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। एमसीडी चुनाव में उनके विधानसभा क्षेत्र शकूर बस्ती के अंतरगर्त आने वाली सभी वार्डों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है।
क्या सत्येंद्र जैन की वजह से AAP को हुआ नुकसान? शकूर बस्ती के सभी वार्डों पर भाजपा का जलवा, दर्ज की जीत
दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका लगा हैं। राष्ट्रीय राजधानी में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने निगम पर कब्जा कर भाजपा के लंबे शासन को समाप्त कर दिया हैं। एमसीडी चुनाव में भाजपा ने 'आप' के गिरफ्तार मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर पार्टी पर जमकर निशाना साधा। दरअसल अरविन्द केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। एमसीडी चुनाव में उनके विधानसभा क्षेत्र शकूर बस्ती के अंतरगर्त आने वाली सभी वार्डों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। 
जानें किसे मिली सफलता : 
1. सरस्वती विहार से भाजपा उम्मीदवार शिखा भारद्वाज ने आप प्रत्याशी उर्मिला गुप्ता को हरा दिया।  
2. पश्चिम विहार से भाजपा उम्मीदवार विनीत वोहरा ने आप प्रत्याशी शालू दुग्गल को पटकनी दी। 
3. रानीबाग से भाजपा उम्मीदवार ज्योति अग्रवाल ने आप  प्रत्याशी मिथलेश पाठक को रेस से बाहर कर दिया। 
माना जा रहा है कि सत्येंद्र जैन पर लगे गंभीर आरोप की वजह से  'आप' इस क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई। अब देखना होगा की पार्टी हाईकमान जैन से दूरी बनाएगी है या फिर मौका देगी।   
जैन पर लगे ये आरोप 
सीबीआई ने सत्येंद्र जैन पर आरोप लगाया था कि उन्होंने दिल्ली सरकार में मंत्री   रहते हुए 2015 से 2017 के बीच आय से अधिक सम्पत्ति जमा की थी। प्रवर्तन निदेशालय ने सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर इस मामले की जांच शुरू की थी। जिसके बाद ईडी ने 30 मई को जैन को मनी लॉन्ड्रिंग  प्रिवेंशन एक्ट (PMLA) के प्रावधानों  के तहत अरेस्ट कर लिया था। 
facebook twitter instagram