51 वर्ष की उम्र में क्या है माधुरी दीक्षित की ख़ूबसूरती का राज़, जानिये ये खास डाइट सीक्रेट !

90 के दशक की मशहूर और शीर्ष अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का आज अपना 51 वां जन्म दिन मना रही है। लम्बे समय तक बॉलीवुड पर राज करने वाली माधुरी इस उम्र में बेहद एक्टिव है और उनकी खूबसूरती की तो आज भी मिसालें दी जाती है। अपने करियर में तेजाब, राम लखन, त्रिदेव, साजन, हम आपके हैं कौन जैसी सुपरहिट फ़िल्में देनी वाली माधुरी आखिर कैसे खुद को इतना खूबसूरत और फिट बनाये रखती है , ये सवाल आज की युवा अभिनेत्रियां भी उनसे करती है।

madhuri dixit

15 मई 1967 को माधुरी दीक्षित का जन्म को मुंबई में एक मध्यम वर्गीय मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई से हासिल की। माधुरी को एक बेहतरीन डांसर माना जाता है और आपको बता दें उन्होंने 8 साल तक डांस की शिक्षा हासिल की है। डांस भी उनकी फिटनेस का ही एक हिस्सा है और आईये जानते है माधुरी का वो डाइट सीक्रेट जो उन्हें बनाये रखता है फिट और हसीन।

जापानी व्‍यंजन

japnese food
सेहत की लेकर बेहद सजग रहने वाली माधुरी जापानी व्‍यंजन बैंडवागन को फॉलो करती है। टोफू, मिश्रित सब्जियों , मशरूम के साथ साथ प्रोटीन, आयरन, खनिज और अन्‍य पोषक तत्‍वों से भरे व्यंजन उनकी डाइट में शामिल है।

हर्बल चाय

माधुरी दीक्षित
कड़क चाय के साथ साथ माधुरी हर्बल चाय की भी शौक़ीन है। माधुरी के अनुसार इस चाय के कई स्वास्थ्यवर्धक उपाय है और ये सभी सेहत के लिए बेहद जरूरी है। माधुरी की चाय लिस्ट में पिपरमिंट चाय, अदरक की चाय , कैमोमाइल चाय, रूबियोस चाय, डंडेलियन चाय, हिबिस्कस चाय शामिल है।

नारियल पानी

माधुरी दीक्षित
माधुरी दीक्षित की डाइट में नारियल पानी की भी अहम् जगह है और सोमवार के दिन वो नारियल पानी जरूर पीती है। नारियल पानी को मीठा अमृत भी माना जाता है जो फाइबर से भरपूर है, और शरीर को भीतर से हाइड्रेट करता है।

फल और सब्जियां

माधुरी दीक्षित

जैसा की हम सभी जानते है की फल और सब्जियां खाना सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है और माधुरी दीक्षित की ग्रॉसरीज लिस्ट में भी फल और सब्जियां भरपूर मात्रा में शामिल है। माधुरी दीक्षित भी विटामिन, खनिज, फाइबर और एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर फल सब्जयों का सेवन करना पसंद करती है।

5 सबसे खतरनाक बॉलीवुड के साइको विलेन,जिन्हें देख कांप जाती है रूह

Download our app
×