जिला जज ने पटना व्यवहार न्यायालय की सुरक्षा का लिया जायजा

बिहार के दानापुर व्यवहार न्यायालय में बुधवार को हुई गोलीबारी और सिपाही की हत्या के बाद आज पटना के जिला एवं सत्र न्यायाधीश रूद्रप्रकाश मिश्र ने आज पटना व्यवहार न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए। 

दानापुर की घटना के बाद जहां एक ओर पटना व्यवहार न्यायालय के सुरक्षाकर्मी सजग एवं सतर्क दिखे वहीं भोजनावकाश में जिला जज श्री मिश्र ने स्वयं दोनों मुख्य द्वारों पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था एवं सुरक्षा उपकरणों के प्रयोग का जायजा लिया। सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ की और आवश्यक निर्देश भी दिए। जिला जज के अलावा न्यायालय में प्रतिनियुक्त वरीय पुलिस पदाधिकारियों ने भी आज सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की और सुरक्षाकर्मियों को सतर्क और सजग रहने का निर्देश दिया। 

जिला जज श्री मिश्र ने अशोक राजपथ पर स्थित दक्षिणी मुख्य द्वार को कैदी वाहन, न्यायाधीशों के वाहन और वकीलों के वाहन प्रवेश करने के बाद बन्द रखने का निर्देश दिया। साथ ही यह भी निर्देश दिया कि उक्त मुख्य द्वार से लगे छोटे गेट से किसी भी व्यक्ति का प्रवेश बिना सुरक्षा जांच न होने दिया जाए। इसके अलावा उन्होंने महेंद्रू घाट वाले मुख्य द्वार से बिना मेटल डिटेक्टर को पार किये किसी भी व्यक्ति का प्रवेश नहीं होने देने का निर्देश दिया। साथ ही न्यायालय परिसर एवं पश्चिमी गेट के सामने सड़क के किनारे वाहनों को व्यवस्थित ढंग से लगवाने तथा किसी भी परिस्थिति में रास्ता अवरूद्ध नहीं होने देने का निर्देश दिया। 

गौरतलब है कि पटना व्यवहार न्यायालय परिसर में भी गोलीबारी, बमबारी एवं हत्या की घटनाएं हो चुकी है, जिसकी वजह से वहां सुरक्षा के कड़ इंतजाम किए गए हैं।
Download our app