वावरिंका के खिलाफ मैच से हटे जोकोविच, फेडरर अंतिम आठ में

न्यूयार्क : शीर्ष वरीयता प्राप्त गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने स्टान वावरिंका के खिलाफ पहले दो सेट गंवाने के बाद कोर्ट छोड़ दिया जिससे तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन स्विटरजलैंड के वावरिंका अमेरिकी ओपन के अंतिम आठ में पहुंच गए। पिछले पांच में से चार ग्रैंडस्लैम जीत चुके जोकोविच को बायें कंधे में चोट लगी थी। 

वावरिंका ने 2016 अमेरिकी ओपन फाइनल में जोकोविच को हराया था। अन्य मैचों में रोजर फेडरर ने बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को मात दी जबकि रूस के पांचवीं वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। सिनसिनाटी में खिताब जीतने वाले और मांट्रियल तथा वाशिंगटन में उपविजेता रहे मेदवेदेव का सामना वावरिंका से होगा। उन्होंने 118वीं रैंकिंग वाले जर्मन क्वालीफायर डोमिनिक कोफर को 3-6, 6-3, 6-2, 7-6 से हराया। 

वहीं 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन फेडरर ने बेल्जियम के 15वीं वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन को सिर्फ 79 मिनट में 6-2, 6-2, 6-0 से हराकर 13वीं बार अंतिम आठमें प्रवेश किया। अब उनका सामना 78वीं रैंकिंग वाले दिमित्रोव से होगा जिसने आस्ट्रेलिया के 38वीं रैंकिंग वाले एलेक्स डे मिनोर को 7-5, 6-3, 6-4 से हराया।

सेरेना अगले दौर में, बार्टी और प्लिसकोवा हारे
चोट की आशंका से उतरते हुए अमेरिकी धुरंधर सेरेना विलियम्स ने रिकार्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर कदम बढाते हुए अमेरिकी ओपन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि फ्रेंच ओपन चैम्पियन एशले बार्टी और कैरोलिना प्लिसकोवा हारकर बाहर हो गए। छह बार की अमेरिकी ओपन चैम्पियन सेरेना ने क्रोएशिया की 22वीं वरीयता प्राप्त पेट्रा मार्टिच को 6-3, 6-4 से हराया । अब उनका सामना चीन की वांग कियांग से होगा जिसने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी बार्टी को हराया। 

सैतीस बरस की सेरेना को दूसरे सेट में मेडिकल टाइमआउट लेना पड़ा क्योंकि उनके टखने में चोट लग गई थी । आखिरी बार 2017 आस्ट्रेलियाई ओपन ग्रैंडस्लैम जीतने वाली सेरेना ने 2014 से यहां खिताब नहीं जीता है ।वह पहली बार वांग से खेलेगी जिसने बार्टी को 6-2, 6-4 से मात दी। 

वहीं जोहाना कोंटा से मई में रोम फाइनल में प्लिसकोवा से मिली हार का बदला चुकता करते हुए उसे 6-7, 6-3, 7-5 से हराया। उक्रेन की पांचवीं वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना भी अमेरिका की मेडिसन कीस को 7- 5, 6-4 से हराकर अंतिम आठ में पहुंच गई।
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Djokovic,match,Wawrinka,Federer