+

ये पांच अचूक उपाय सावन के आखिरी शुक्रवार के दिन कर लें, होंगे धन से जुड़े सभी संकट दूर

सावन का महीना खत्म होने वाला है। सावन का महीना सोमवार 3 अगस्त को माह पूर्णिमा तिथि के साथ खत्म होगा। अगर आप अपने जीवन में आर्थिक रूप से सफल होना चाहते हैं तो ज्योतिष शास्त्र
ये पांच अचूक उपाय सावन के आखिरी शुक्रवार के दिन कर लें, होंगे धन से जुड़े सभी संकट दूर
सावन का महीना खत्म होने वाला है। सावन का महीना सोमवार 3 अगस्त को माह पूर्णिमा तिथि के साथ खत्म होगा। अगर आप अपने जीवन में आर्थिक रूप से सफल होना चाहते हैं तो ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें सावन के आखिरी शुक्रवार के दिन करने से सभी आर्थिक संकट दूर हो जाएंगे। 


इसके अलावा इस उपाय से शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होगी साथ ही शांति भी जीवन में होगी। उन व्यक्ति का शुक्र आकर्षक होता है जिनकी कुंडली में शुक्र प्रबल होता है। धन और वैभव संपन्न प्रबल शुक्र के जातक होते हैं। वैभव और ऐश्वर्यशाली इनका जीवन होता है। चलिए आपको बताते हैं कौन से उपाय शुक्रवार को करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है। 

करें धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा 

मां लक्ष्मी की पूजा का विधान शुक्रवार के दिन करने का होता है। घर के मंदिर में शुक्रवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद मां लक्ष्मी का ध्यान करें। आपकी सभी बाधाएं मां की कृपा से होंगी दूर साथ ही धन की कमी कभी भी आपके जीवन में नहीं होगी। 


करें शुक्रवार को उपवास 

हिन्दू धर्म के मुताबिक शुक्रवार के दिन व्रत रखने से कई लाभ की प्राप्ति होती है। अगर हो सके तो इस दिन आप भी व्रत जरूर रखें। माता संतोषी की भी कृपा शुक्रवार के दिन व्रत रखने से प्राप्त होती है। 


करें माता लक्ष्मी के इस मंत्र का जाप 

हिन्दू धर्म के मुताबिक बहुत ज्यादा लाभ मंत्र जाप से होता है। मां प्रसन्न माता लक्ष्मी के इस मंत्र ॐ श्रीं श्रीये नम: जाप करने से होती हैं। 


शांति का वातावरण घर में बनाएं 

जिन घरों में लड़ाई-झगड़े या अशांति का माहौल होता है वहां कभी भी मां प्रवेश नहीं करती। इसलिए लड़ाई-झगड़े से हमेशा दूर रहें। मां उन घरों में वास करती हैं जहां हमेशा प्रेम होता है। 


न करें अन्न को बर्बाद 

हिन्दू धर्म के मुताबिक माता लक्ष्मी का एक रूप अन्न का भी होता है। इसलिए इस बात का जरूर ध्यान रखें की अन्न बर्बाद न हो सके। अकसर लोग खाने को गुस्से, आवेश में आकर फेंक देते हैं। किसी को भी अन्न के साथ ऐसा न करें। दरअसल अन्न बर्बाद करने से मां लक्ष्मी नाराज होती हैं। इसलिए कभी भी अन्न का अपमान न करें। 

facebook twitter