+

इच्छा पूर्ति के लिए शनिवार को पीपल पेड़ के नीचे बैठकर करें ये उपाय

शनिवार के दिन विशेषतौर पर शनिमहाराज की पूजा की जाती है। इस दिन धन,वैभव,यश-कीर्ति,मकान,नौकरी एंव व्यापार संबंधित हर मनोकामना पूर्ण हो जाएगी।
इच्छा पूर्ति के लिए शनिवार को पीपल पेड़ के नीचे बैठकर करें ये उपाय
शनिवार के दिन विशेषतौर पर शनिमहाराज की पूजा की जाती है। इस दिन धन,वैभव,यश-कीर्ति,मकान,नौकरी एंव व्यापार संबंधित हर मनोकामना पूर्ण हो जाएगी। जो आज हम आपको उपाय बताने जा रहे हैं उससे एक-दो नहीं बल्कि एक साथ कई मुरादें पूरी होने लगेगी। आपको सिर्फ शनिवार के दिन सूर्योदय से पहले या फिर सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर सिर्फ एक बार इस अचूक उपाय को कर लेने से आपकी सभी मनोकामना जल्दी ही पूरी हो जाएगी। 


करें ये अचूक उपाय

शनिवार के दिन सूर्योदय होने से पहले या सूर्यास्त के बाद किसी भी पुराने पीपल के पेड के पास जाएं। लेकिन ध्यान रहे आपको थोड़ी सी लाल स्याही,थोड़ा सा लाल कपड़ा और लाल कलावा लेकर जाना होगा। अपने साथ एक आटे से बना दीपक भी ले जाएं,मगर ध्यान रहे दीया गाय के घी का ही जलाएं। 


अब आप सबसे पहले पीपल के पेड़ पर आटे का दीपक जला लें। इसके बाद आप हनुमान चालीसा का पाठ करें। चालीसा का पाठ पूरा हो जाने के बाद पीपल के पेड़ में ही लगे पीपल के एक  बड़े पत्ते पर अपनी मनोकामना लिख दें । इसके बाद जिस पत्ते में आपने अपनी मनोकामना लिखी है उस पत्ते वाली डाली पर 7 बार एक लाल कलावा भी बांध दें। 


इस बीच ध्यान रहे लाल कलावा आपको बिल्कुल ढीला बांधना है। पत्ते को आपको डाल से तोडऩा नहीं है और पत्ते वाली डाली पर कलावा बांधने के बाद आप भी अपने हाथ पर 7 बार कलावा अपने हाथ में बंधे। 

करें इस मंत्र का जप

अब अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए वहीं पीपल वृक्ष के नीचे बैठकर या खड़े होकर  ऊँ हृी वट स्वाहा मंत्र का जप 108 बार श्रद्धा पूर्वक करें। 


यह सारा काम कर लेने के बाद अब आप पीपल के पेड़ के नीचे की एक चुटकी मिट्टी को लाल कपड़े में लपेटकर अपने घर ले आएं और उसे घर की तिजोरी में या धन रखने वाली जगह पर रख दें। इस अचूक उपाय को आपको लगातार शनिवार से लेकर 7 दिन तक करना होगा। ऐसा कर लेने से आपकी जल्द ही सारी मनोकामना पूरी होगी। 
facebook twitter