+

गणेश जी की कृपा पाने के लिए बुधवार के दिन करें ये अचूक उपाय, खुल जाएंगे किस्मत के ताले

हिंदू धर्म में गणपति बप्पा की पूजा का विधान बुधवार के दिन माना गया है। बुद्धि और शुभता के देवता भगवान गणेश को कहते हैं। भक्तों के जीवन में सभी कष्टों को गणेश जी दूर करते हैं।
गणेश जी की कृपा पाने के लिए बुधवार के दिन करें ये अचूक उपाय, खुल जाएंगे किस्मत के ताले
हिंदू धर्म में गणपति बप्पा की पूजा का विधान बुधवार के दिन माना गया है। बुद्धि और शुभता के देवता भगवान गणेश को कहते हैं। भक्तों के जीवन में सभी कष्टों को गणेश जी दूर करते हैं। इसी वजह से विघ्नहर्ता भी गणपति बप्पा को कहते हैं। गणेश जी की प्रथम पूजा पहले हर कार्य में की जाती है। ऐसा कहा गया है कि कोई भी शुभ कार्य को शुरु करने से पहले गणपति बप्पा की पूजा करते हैं। ऐसा करने से कोई भी विघ्न उस कार्य में नहीं आता है। 


मान्यताओं के अनुसा,गणेश जी की पत्नियां रिद्धि-सिद्धि और शुभ-लाभ उस जगह पर विराजते हैं जहां वह विराजते हैं। मां लक्ष्मी की पूजा भी गणेश जी के साथ करने का विधान है। दरअसल लक्ष्मी वहीं आती है जहां बुद्धि होती है। कुछ उपाय भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए ज्योतिष में बताए गए हें। इनको करने से व्यक्ति के जीवन से सारी परेशानियां खत्म हो जाती हैं। चलिए आपको बुधवार के दिन कौन से उपाय करने चाहिए वह बताते हैं। 


गणेश अथर्वशीष का पाठ बुधवार के दिन गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए भक्तों को करना चाहिए। गणेश जी की पूजा बुधवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद अथर्वशीष का पाठ पढ़ें। ऐसा करने से आपके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाएंगे। गणेश जी को यह पाठ बहुत अच्छा लगता है। मानसिक शांति इस पाठ को करने से मिलती है। अगर आपके जीवन में किसी भी तरह की कोई चिंता है तो गणेश अथर्वशीष पाठ को जरूर पढें। 


बुधवार के दिन सवा पाव मूंग की दाल को उबालकर उसमें घी और शक्कर मिलाकर गाय को खिला दें। ऐसा करने से कर्ज संबंधित परेशानियां दूर हो जाती हैं। ध्यान रहे नियमित रूप से यह उपाय करें। इस उपाया को नियम पूर्वक करते रहे जब तक आपका कर्ज खत्‍म नहीं हो जाता। 


सबसे आसान उपाय है जिसे आप गणपति बप्पा को प्रसन्न कर सकते हैं। दूर्वा और मोदक उन्हें बहुत प्रिय हैं। इसलिए दूर्वा और मोदक या फिर बूंदी के लड्डू गणेश जी को समर्पित कर सकते हैं। अमृत समान गुण दूर्वा में होते हैं। अगर किसी भी कारण से आप गणेश जी को मोदक का भोग नहीं लगा पा रहे तो लड्डू भी अर्पित कर सकते हैं। गणेश जी अपने भक्तों से आसानी से प्रसन्न हो जाते हैं इन चीजों को अर्पित करने से। साथ ही सभी कष्ट भी दूर होते हैं। 


कुछ रुपए दान में किसी भी किन्नर को बुधवार के दिन दें। उसके बाद जो रुपए दान में उसे दिए हैं उनमें से आशीर्वाद के रूप में कुछ ले लें। उसके बाद लाल रंग के कपड़े में उन पैसों को लपेटकर अपनी तिजोरी या भी जहां आप धन रखते हैं वहां रख दें। ऐसा करने से आपके जीवन में धन-धान्य की कमी नहीं होती है। अपवित्र हाथों से कभी भी इन पैसों को न छुएं।
facebook twitter instagram