+

इस डॉक्टर ने गजब का जुगाड़ निकाला कोरोना से बचाव का, मरीज का ऐसे कर रहे हैं इलाज, वीडियो वायरल

भारत में लगातार कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। लॉकडाउन कई राज्यों में दोबारा लगाया गया है इसके बढ़ते मामलों को देखते हुए। कोरोना वायरस से बचाव एक तरफ लोग अपने घरों
इस डॉक्टर ने गजब का जुगाड़ निकाला कोरोना से बचाव का, मरीज का ऐसे कर रहे हैं इलाज, वीडियो वायरल
भारत में लगातार कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। लॉकडाउन कई राज्यों में दोबारा लगाया गया है इसके बढ़ते मामलों को देखते हुए। कोरोना वायरस से बचाव एक तरफ लोग अपने घरों में रहकर कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ अस्पताल में डटकर डॉक्टर्स मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया में एक डॉक्टर का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। 


दरअसल बिना पीपीई  किट पहने डॉक्टर वीडियो में मरीज का इलाज करते दिखाई दे रहा है। लेकिन उसने जुगाड़ ऐसा किया है जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि  स्टेथोस्कोप के तार डॉक्टर ने लंबी करी हुई है और दूर बिठाकर मरीज की बीमारी पकड़ने की कोशिश कर रहा है। इस डॉक्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 


हालांकि आपको हंसी यह वीडियो देखकर आ रही होगी लेकिन मामला गंभीर है। दरअसल मरीज का इलाज उनके पास रहकर फ्रंटलाइन डॉक्टर्स अस्पताल में लगातार कर रहे हैं। जबकि बिना पीपीई किट के कई डॉक्टर्स मरीजों का इलाज अपने क्लीनिक में ऐसे कर रहे हैं।  


वीडियो में आप देख सकते हैं कि डॉक्टर दूर बैठे क्लीनिक में दूसरी तरफ बेड पर मरीज को बिठाया हुआ है और छाती पर स्टेथोस्कोप को उसको रखने के लिए डॉक्टर बोल रहे हैं जबकि उसकी दिल की धड़कने काम लगाकर सुनते नजर आ रहे हैं। उसके बाद अपनी परेशानी दूर से डॉक्टर को मरीज बताता दिखाई दे रहा है। इस डॉक्टर को 'डॉक्टर ऑफ द ईयर' ट्विटर पर लोगों ने बता दिया है। 


ट्वीटर पर 27 जुलाई को यह वीडियो शेयर किया था और 600 से अधिक व्यूज इस वीडियो को अभी तक मिल गए हैं। यह वीडियो बहुत जुगाड़ू लोगों को लग रहा है। ऐसी प्रतिक्रिया दी लोगों ने -

1. 2. 3.
Tags : ,doctor,lockdown,patient,Corona virus outbreak,India,homes,Corona,states
facebook twitter