+

चुनाव में धोखाधड़ी किए जाने के अपने अप्रमाणित दावों पर अड़े हैं डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछले लगभग चार महीनों से लेकर अब तक चुनाव में धोखाधड़ी किए जाने के अपने अप्रमाणित दावों पर अड़े हुए हैं, जिसमें जो बाइडन को जीत हासिल हुई थी।
चुनाव में धोखाधड़ी किए जाने के अपने अप्रमाणित दावों पर अड़े हैं डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछले लगभग चार महीनों से लेकर अब तक चुनाव में धोखाधड़ी किए जाने के अपने अप्रमाणित दावों पर अड़े हुए हैं, जिसमें जो बाइडन को जीत हासिल हुई थी। ट्रंप के एक बयान के हवाले से शनिवार को डीपीए समाचार एजेंसी ने बताया, दुख की बात है कि चुनाव में धांधली हुई थी।
ट्रंप ने आगे कहा, सुप्रीम कोर्ट और अन्य अमेरिकी अदालतों में ट्रंप के कैम्प द्वारा चुनाव के नतीजों को लेकर दायर दर्जनों मुकदमे असफल रहे, जिसे ट्रंप ने 'कायरतापूर्ण' करार देते हुए इतिहास में इसे इसी तर्ज पर याद किए जाने की बात कही।
ट्रंप का यह जवाब न्यूयॉर्क टाइम्स में छपे एक आर्टिकल के लिए था जिसमें बताया गया था कि चुनाव में धोखाधड़ी किए जाने के पूर्व राष्ट्रपति के दावों को रूढ़ीवादी कार्यकर्ताओं द्वारा डोनेशन इकट्ठा करने और समर्थकों को बनाए रखने की तर्ज पर सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। 3 नवंबर 2020 में हुए चुनाव के बाद से ट्रंप धोखाधड़ी के चलते जीत से वंचित रहने का दावा करते आ रहे हैं।
facebook twitter instagram