यूक्रेन के राष्ट्रपति को व्हाइट हाउस आमंत्रित करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को बातचीत के लिए व्हाइट हाउस में आमंत्रित करने के इच्छुक हैं।  ट्रंप ने शनिवार को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर यूक्रेनी राष्ट्रपति आना चाहते हैं तो वह ‘निश्चित रूप से’ जेलेंस्की को आमंत्रित करेंगे। 

अमेरिकी कांग्रेस में डेमोक्रेटिक पार्टी ने सितंबर में एक सूचना प्रदाता की शिकायत पर महाभियोग जांच शुरू की थी, जिसमें दावा किया गया कि ट्रंप ने पूर्व उपराष्ट्रपति जे बिडेन और उनके बेटे हंटर की ओर से किए गए भ्रष्ट गतिविधियों की जांच के लिए 25 जुलाई को फोन कर के जेलेंस्की  पर दबाव बनाया था और अपनी शक्ति का दुरुपयोग किया था। 

उधर, बिडेन ने ट्रंप के आरोपों को पूरी तरह निराधार बताया है। इस हफ्ते की शुरुआत में ट्रंप ने कहा था कि वह अमेरिका के नागरिकों के सामने जेलेंस्की के साथ अपने टेलीफोन वार्तालापों के प्रतिलेख को जोर-जोर से पढ़ना चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि यूक्रेन से अनुमति मिलने के बाद  ट्रंप और जेलेंस्की के बीच हुई वार्ता का प्रतिलेख पहले ही जारी किया जा चुका है।
Tags : Railway Board,Punjab Kesari,हाजीपुर,Hajipur,246 Water Vending Machines ,Donald Trump,President,Ukraine,Volodymyr Zalensky,White House,US,talks