+

DRDO ने टैंक रोधी मिसाइल का किया सफल परीक्षण, रक्षा मंत्री ने दी बधाई

रीक्षण के दौरान टैंक रोधी मिसाइल ने तीन किलोमीटर दूर स्थित लक्ष्य पर सटीक निशाना लगाया। इस मिसाइल को अनेक प्लेटफार्म से लांच किए जाने की क्षमता के साथ विकसित किया गया है।
DRDO ने टैंक रोधी मिसाइल का किया सफल परीक्षण, रक्षा मंत्री ने दी बधाई
रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने अहमदनगर स्थित के के रेंज में लेजर निर्देशित टैंक रोधी मिसाइल का अर्जुन टैंक से सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। परीक्षण के दौरान टैंक रोधी मिसाइल ने तीन किलोमीटर दूर स्थित लक्ष्य पर सटीक निशाना लगाया। इस मिसाइल को अनेक प्लेटफार्म से लांच किए जाने की क्षमता के साथ विकसित किया गया है और अभी इसके परीक्षण किये जा रहे हैं।
यह मिसाइल पुणे स्थित आर्मामेंट रिसर्च एंड डिवलेपमेंट इस्टेब्लिशमेंट, हाई एनर्जी मेट्रियल रिसर्च लेबोरेट्री और देहरादून स्थित इन्सट्रूमेंट रिसर्च एंड डिवलेपमेंट इस्टेब्लिशमेंट ने मिलकर विकसित की है। वहीं डीआरडीओ के अध्यक्ष ने भी सभी वैज्ञानिकों की मिसाइल के सफल परीक्षण के लिए सराहना की।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने टैंक रोधी मिसाइल के सफल परीक्षण के लिए डीआरडीओ को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि "एमबीटी अर्जुन से लेजर गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण के लिए डीआरडीओ को बधाई। देश को डीआरडीओ पर गर्व है, जो निकट भविष्य में आयात निर्भरता को कम करने की दिशा में काम कर रहा है।"

कोविड-19: देश में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में लगातार तेजी, रिकवरी रेट 81.25 प्रतिशत



facebook twitter