+

दुबई ने एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर लगाया 15 दिनों के लिए प्रतिबंध

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि उनकी उड़ानों से दुबई गये दो यात्रियों के कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद यह प्रतिबंध लगाया गया है।
दुबई ने एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर लगाया 15 दिनों के लिए प्रतिबंध
भारत से दुबई गए दो यात्रियों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद दुबई के विमानन नियामक ने दुबई हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों के उतरने पर 15 दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आज बताया कि उनकी उड़ानों से दुबई गये दो यात्रियों के कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद यह प्रतिबंध लगाया गया है। दुबई नागर विमानन प्राधिकरण से उसे गुरुवार को यह नोटिस मिला और प्रतिबंध आज से प्रभावी हो गया है। 
कोविड-19 संक्रमित पाया गया एक यात्री 28 अगस्त को दिल्ली से और दूसरा यात्री 04 सितंबर को जयपुर से दुबई गया था। दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण के नियमानुसार इन यात्रियों के आसपास की सीटों पर बैठे यात्रियों की भी कोविड जांच कराकर उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है। इस प्रतिबंध के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपनी ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसी से सभी मानकों और दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा है। दिल्ली और जयपुर में जिम्मेवार कर्मचारियों पर एजेंसियों ने दंडात्मक कार्रवाई की है। 
पंद्रह दिन के प्रतिबंध के कारण प्रभावित यात्रियों को एयर इंडिया एक्सप्रेस ने शारजाह की उड़ान में सीट देने की पेशकश की है। एयरलाइन शारजाह के लिए अतिरिक्त उड़ानों का परिचालन करेगी। यात्री चाहें तो शारजाह की उड़ान लेने के बदले 15 दिन बाद की किसी तारीख के लिए दुबई की उड़ान में ही बुकिंग करा सकते हैं जिसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा।

कृषि बिलों के विरोध पर बोले जेपी नड्डा- पीएम मोदी कभी प्रेशर पॉलटिक्स से नहीं होते प्रभावित

facebook twitter