+

खेल के दौरान मैदान पर बम धमाका, बाल-बाल बचे खिलाड़ी

इसके बाद जब माहौल शांत हुआ तो फिर से उस जगह की साफ सफाई की गई और वापस खेल को शुरू कराया गया. इसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि सभी खिलाड़ी उनके सपोर्ट स्टाफ बिल्कुल सेफ और सुरक्षित हैं.
खेल के दौरान मैदान पर बम धमाका, बाल-बाल बचे खिलाड़ी
भारत ने जब से आईपीएल शुरू किया है,तब से लगभग सारे देश ने इस कॉन्सेप्ट को अपनाना शुरू कर दिया है. बिग बैश लीग, पीएसएल, श्रीलंका लीग सारे के सारे लीग आईपीएल शुरू होने के बाद ही आए हैं. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी ऐसी ही एक लीग की 2013 में शुरुआत की थी, जिसका नाम रखा गया था शापेजा क्रिकेट लीग. इस लीग में 8 टीमें खेलती है. तो इसी 8 टीम की दो टीमें पामीर जाल्मी और बैंड-ए-अमीर-ड्रैगन के बीच कल मुकाबला खेला जा रहा था. 
मैच के दौरान ही दर्शक दीर्घा में एक बम विस्फोट हुआ. जिसकी वजह से वहां अफरा तफरी मच गई. जैसे ही यह विस्फोट हुआ, मैच को रोक दिया गया और सभी खिलाड़ी को ड्रेसिंग रूम में वापस जल्दी से बुला लिया गया. उसके बाद वहां के पुलिस प्रवक्ता से पता चला कि इस विस्फोट की वजह से 4 लोग घायल हो गए. इसके अलावा जानकारी मिली है कि ये एक आत्मघाती ब्लास्ट था. 
इसके बाद जब माहौल शांत हुआ तो फिर से उस जगह की साफ सफाई की गई और वापस खेल को शुरू कराया गया. इसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि सभी खिलाड़ी उनके सपोर्ट स्टाफ बिल्कुल सेफ और सुरक्षित हैं. वहीं अफगानिस्तान के अफताब आलम, शापूर जादरान, दौलत जादरान और करीम जनत जैसे बड़े खिलाड़ी इस मुकाबले में खेल रहे थे.
इस हादसे के बाद मैच को तो फिर से शुरू किया गया पर डकवर्थ लुईस नियम के तहत. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी कर चुकी पामीर जाल्मी ने 20 ओवर में 159 रन बनाए थे, जिसके बाद यह दुर्घटना घटी और विपक्षी टीम को 10 ओवर में 94 रन का लक्ष्य दिया गया, जिसे बैंड-ए-अमीर ड्रैगन ने आसानी से अपना एक विकेट खोकर 17 गेंद शेष रहते जीत लिया. 
होम :
facebook twitter instagram