+

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। उन्हें धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया है।
मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट
मनी लॉन्ड्रिंग के एक कथित मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज दिल्ली की एक अदालत में चार्जशीट दाखिल की। सत्येंद्र जैन फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। उन्हें धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया है।
ईडी ने जैन और अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत 24 अगस्त, 2017 को सीबीआई द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू की थी। सीबीआई ने आरोप लगाया है कि जैन ने 14 फरवरी, 2015 से 31 मई, 2017 की अवधि के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री के पद पर रहते हुए, अपनी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित की है। 
सत्येंद्र जैन के निलंबन को लेकर दायर याचिका खारिज
गौरतलब है किइससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मंत्रिमंडल से निलंबन को लेकर दायर याचिका खारिज कर दी। मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा और न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद की पीठ ने बीजेपी के पूर्व विधायक नंद किशोर गर्ग की याचिका खारिज करने का आदेश दिया। 

facebook twitter instagram