+

मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में सुशांत के बिजनेस पार्टनर वरुण माथुर पर ईडी का शिकंजा, निवेश पर है शक

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के बिजनेस पार्टनर वरुण माथुर को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच के लिए तलब किया है।
मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में सुशांत के बिजनेस पार्टनर वरुण माथुर पर ईडी का शिकंजा, निवेश पर है शक
मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले आये दिन एक नया एंगल निकल कर सामने आ रहा है। इस मामले में सीबीआई के साथ प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स ब्यूरो भी जांच कर रही है। तीज गति से चल रही जांच में ईडी को मनी लॉन्ड्रिंग के अहम् सुराग के बारे में जानकारी मिली है। 
 प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के बिजनेस पार्टनर वरुण माथुर को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच के लिए तलब किया है। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने इंसाई वेंचर्स के निदेशक वरुण माथुर को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस कंपनी को सुशांत ने अप्रैल 2018 में उनके साथ लॉन्च किया था। 
सूत्रों के अनुसार, एजेंसी यह जानना चाहती है कि सुशांत ने फर्म में किस तरह निवेश किया था। वित्तीय जांच एजेंसी यह भी जानना चाहती थी कि फर्म किस तरह का बिजनेस कर रही है और क्या केवल सुशांत ही माथुर और सौरभ मिश्रा के साथ इसके निदेशक थे। 
ईडी ने अब तक सुशांत की प्रेमिका रिया, उसके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत, सुशांत के पूर्व प्रबंधक श्रुति मोदी, उनके फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी और अन्य का बयान दर्ज किया है। 
ईडी ने 31 जुलाई को सुशांत के पिता द्वारा पटना में की गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके बेटे के कोटक महिंद्रा बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले गए थे या स्थानांतरित किए गए थे। 
facebook twitter