India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

फ्लोरिडा में Golf Courses के बाहर गोलीबारी, Trump बोले - मैं कभी भी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा

03:17 AM Sep 16, 2024 IST
Advertisement

फ्लोरिडा में रविवार दोपहर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नजदीक गोलियां चलने की खबर है, , हालांकि ट्रंप सुरक्षित हैं।अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा गोल्फ क्लब के बाहर दो लोगों ने एक दूसरे पर फायरिंग कर दी। इस वारदात में ट्रंप पर कोई खतरा नहीं आया और वह सुरक्षित हैं। यह जानकारी उनकी प्रचार टीम और खुफिया सेवा ने दी। वही , फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह गोलीबारी अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन के उम्मीदवार को निशाना बनाकर की गई थी या नहीं।

घटना अपराह्न करीब दो बजे की
गोलीबारी की घटना को लेकर अमेरिका खुफिया सेवा ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है और घटना अपराह्न करीब दो बजे की है। इसके अनुसार, ‘‘पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं।’’

किसी के घायल होने की सूचना नहीं
इसके साथ ही फ्लोरिडा के पाम बीच काउंटी शेरिफ कार्यालय के प्रवक्ता के अनुसार, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।
व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन और राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार एवं उपराष्ट्रपति कमला हैरिस दोनों को इस जांच के बारे में जानकारी दे दी गई है और उन्हें इस बारे लगातार ताजा जानकारी दी जाएगी। व्हाइट हाउस की तरफ से कहा गया कि उन्हें यह जानकर ‘‘राहत’’ मिली है कि ट्रंप सुरक्षित हैं।

मैं कभी भी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा! - डोनाल्ड ट्रम्प
गोलीबारी की घटना के बाद, डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने समर्थकों को एक ईमेल लिखा कि जिसमें कहा गया, मैं कभी भी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा!'
उन्होंने कहा कि मेरे आस पास गोलीबारी हुई थी, लेकिन इससे पहले कि अफवाहें कंट्रोल से बाहर निकलें, मैं चाहता था कि आप पहले यह सुनें: मैं सुरक्षित और ठीक हूं! कुछ भी मुझे रोक नहीं सकेगा. मैं कभी-भी सरेंडर नहीं करूंगा!”

झाड़ियों में मिली एके-47 राइफल 
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने स्थानीय लॉ प्रवर्तन का हवाला देते हुए कहा कि झाड़ियों में एक एके-47 राइफल मिली है और एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया।

अमेरिका में हिंसा की कोई जगह नहीं - हैरिस
वही , कमला हैरिस ने घटना निंदा की है। उन्होंने कहा कि मुझे फ्लोरिडा में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी संपत्ति के पास गोलीबारी की जानकारी मिली है। मुझे खुशी है कि वह सुरक्षित हैं। हैरिस ने कहा, 'अमेरिका में हिंसा की कोई जगह नहीं है।'

बता दे कि अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ट्रंप पर करीब दो माह पहले पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान गोली चलाई गई थी।

Advertisement
Next Article