+

NCP में शामिल होते ही BJP के खिलाफ बोले एकनाथ खड़से, हमारे पीछे लगाई ED तो, हम सीडी चलाएंगे

एनसीपी में शामिल होते ही खड़से ने बीजेपी के खिलाफ आवाज मुखर करना भी कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी ने हमारे पीछे ईडी को लगाया तो, हम सीडी चलाएंगे।
NCP में शामिल होते ही BJP के खिलाफ बोले एकनाथ खड़से, हमारे पीछे लगाई ED तो, हम सीडी चलाएंगे
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के असंतुष्ट नेता एकनाथ खड़से ने शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गए। एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में खड़से ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। एनसीपी में शामिल होते ही खड़से ने बीजेपी के खिलाफ आवाज मुखर करना भी कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी ने हमारे पीछे ईडी को लगाया तो, हम सीडी चलाएंगे।
भूमि पर कब्जा करने के आरोपों को लेकर 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के मंत्रिमंडल से हटाये जाने के बाद से नाराज चल रहे खडसे (68) ने बुधवार को बीजेपी छोड़ दी थी। उसी दिन, प्रदेश राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल ने उनके (खडसे के) शरद पवार नीत पार्टी में शामिल होने की घोषणा की थी। 
राकांपा, राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन में शिवसेना और कांग्रेस के साथ शामिल है। राज्य की यह महा विकास अघाड़ी सरकार 11 महीने पहले सत्ता में आई थी। महाराष्ट्र के पूर्व राजस्व मंत्री एवं विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता खडसे यहां राकांपा के मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए। 
एकनाथ खडसे उत्तर महाराष्ट्र स्थित अपने गृह जिले जलगांव से बृहस्पतिवार को यहां आये। वह पिछले चार साल के दौरान बीजेपी में राजनीतिक उपेक्षा का सामना कर रहे थे। हालांकि, उन्होंने महज दो दिन पहले भगवा पार्टी से नाता तोड़ा है। राकांपा में खडसे के औपचारिक रूप से दोपहर दो बजे शामिल होने का कार्यक्रम था, लेकिन इसमें करीब एक घंटे की देर हुई क्योंकि पवार पार्टी के नेता एवं राज्य में मंत्री जितेंद्र आव्हाड के साथ एक बैठक में थे। 
facebook twitter instagram