+

चुनाव आयोग ने तमिलनाडु भेजे गए केरल कैडर के 2 आईएएस अधिकारियों को बुलाया वापस

तमिलनाडु में चुनावी पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए केरल कैडर के 2 आईएएस अधिकारियों श्रीराम वेंकटरमण और आसिफ के. यूसुफ को चुनाव आयोग ने केरल वापस बुला लिया है।
चुनाव आयोग ने तमिलनाडु भेजे गए केरल कैडर के 2 आईएएस अधिकारियों को बुलाया वापस
तमिलनाडु में चुनावी पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए केरल कैडर के 2 आईएएस अधिकारियों श्रीराम वेंकटरमण और आसिफ के. यूसुफ को चुनाव आयोग ने केरल वापस बुला लिया है। केरल के एक समाचार पत्र समूह 'सिराज' ने श्रीराम को वापस बुलाने के लिए केरल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास याचिका दी थी।
सिराज अखबार के तिरुवनंतपुरम ब्यूरो चीफ के.एम. बशीर की मौत के मामले में समूह ने श्रीराम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें आरोप लगाया गया है कि 3 अगस्त, 2019 को नशे की हालत में कार चला रहे श्रीराम ने बशीर को टक्कर मार दी थी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी।
वहीं आसिफ के. युसूफ पर सिविल सेवाओं में ओबीसी आरक्षण पाने के लिए गलत आय विवरण देकर गैर-क्रीमी लेयर प्रमाण पत्र पेश करने के आरोप लगे हैं। अब आसिफ की जगह पर केरल आयुष की सचिव डॉ. शर्मिला मैरी जोसेफ और वेंकटरमण की जगह जाफर मलिक को भेजा गया है। बता दें कि चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत चुनाव पर्यवेक्षक के पद पर दागी पृष्ठभूमि वाले अधिकारियों को नहीं भेजा जा सकता है।
facebook twitter instagram