राजनीतिक रूप से संवेदनशील पटकुरा विधानसभा सीट पर शनिवार को होगा चुनाव, तैयारियां पूरी

ओडिशा की राजनीतिक रूप से संवेदनशील पटकुरा विधानसभा सीट पर शनिवार को चुनाव होगा। स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए समुचित व्यवस्था की गई है। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीने में पटकुरा विधानसभा सीट के लिए चुनाव दो बार टल चुका है। भाजपा के बिजॉय महापात्रा और बीजद की उम्मीदवार सावित्री अग्रवाल के बीच यह चुनावी जंग दिलचस्प राजनीतिक लड़ाई में तब्दील हो गई है। इस सीट पर चुनाव मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है। 

महापात्रा लगभग दो दशकों के बाद राज्य विधानसभा में प्रवेश करने के लिए इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि, नौ उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन बीजद और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला होने की संभावना है। बीजद ने पटकुरा के पूर्व विधायक, दिवंगत वेद प्रकाश अग्रवाल की पत्नी सावित्री अग्रवाल को मैदान में उतारा है। चार बार के विधायक और बीजद के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे महापात्रा को वर्ष 2000 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नवीन पटनायक ने पार्टी से बाहर कर दिया था। तब से वह राज्य विधानसभा चुनाव से दूर ही रहे हैं। 

पटनायक के अलावा राज्य के कई मंत्रियों, सांसदों और विधायकों ने बीजद उम्मीदवार के लिए प्रचार किया, जबकि कई केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने महापात्रा के लिए प्रचार किया। 1,17,306 महिलाओं सहित कुल 2,44,747 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं। केंद्रपाड़ा के जिलाधिकारी समर्थ वर्मा ने कहा कि 309 मतदान केंद्रों पर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए विस्तृत व्यवस्था की गई है। 

मेरा कर्तव्य है अपराध से पीड़ित लोगों के पक्ष में खड़े होना : प्रियंका गांधी


Tags : ,Elections