+

7 मैचों की टी20 सीरीज खेलने को पाकिस्तान का दौरा करेगा इंग्लैंड

सीरीज की शुरुआत अगले महिने के 20 सितंबर से कराची में शुरू होगी. पहले चार मुकाबले कराची में खेले जाएंगे और उसके बाद अंतिम के तीन मुकाबले लाहौर में होने वाले हैं.
7 मैचों की टी20 सीरीज खेलने को पाकिस्तान का दौरा करेगा इंग्लैंड
ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022 से पहले इंग्लैंड एक एक्शन से भरपूर सात मैचों की T20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार है. 17 वर्षों में पहली बार, इंग्लैंड इसी साल के सितंबर-अक्टूबर में सात मैचों की T20 सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करने जा रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के सूची की घोषणा की है.
सीरीज की शुरुआत अगले महिने के 20 सितंबर से कराची में शुरू होगी. पहले चार मुकाबले कराची में खेले जाएंगे और उसके बाद अंतिम के तीन मुकाबले लाहौर में होने वाले हैं. इसी साल के अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीम की तैयारी के लिए सीमित ओवरों की ये सीरीज अहम होगी. इंग्लैंड और पाकिस्तान वर्तमान में आसीसी मेन्स टी20 टीम रैंकिंग में दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में दोनों ही टीमें एक मजबूत कनटेंनडर होंगे. 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के निदेशक जाकिर खान ने कहा है कि "हम कराची और लाहौर में सात टी 20 के लिए इंग्लैंड की मेजबानी की पुष्टि करते हुए आभार प्रकट करते हैं, जोकि काफी मनोरंजक और रोमांचक सत्र होने वाला हैं.
इसके बाद उन्होंने कहा कि "इंग्लैंड शीर्ष क्रम की टी20 टीमों में से एक है और वे पाकिस्तान में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की अगुवाई में सबसे छोटा प्रारूप खेल रहे हैं, इससे न केवल टीम प्रबंधन को अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में मदद मिलेगी, बल्कि दिसंबर में होने वाले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भी टोन सेट होगा."
पाकिस्तान में अब कई सारे सीरीज लगातार खेले जाने वाले है, जिसकी शुरुआत इंग्लैंड द्वारा आगामी टी20 और टेस्ट सीरीज से होगी. इसके बाद  न्यूजीलैंड दो बार पाकिस्तान का दौरा करेगा.  कीवी टीम के बाद वेस्टइंडीज तीन मैचों की T20 सीरीज  खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी. इसके बाद पाकिस्तान अगले साल यानी कि 2023 में एशिया कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है. 1996 में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के बाद से 50 ओवर का टूर्नामेंट पाकिस्तान में पहली बार होगा.
होम :
facebook twitter instagram