इंग्लैंड को मात देना मुश्किल होगा : रूट

बर्मिघम : इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट का कहना है कि हाल के रिकॉर्ड को देखते हुए विश्व कप के समीफाइनल में आस्ट्रेलिया के लिए मेजबान टीम को मात देना मुश्किल होगा। आस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर हार झेलने के बाद इंग्लैंड के टूर्नामेंट में बने रहने पर संकट पैदा हो गया था, लेकिन भरत और न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार मिली जीत ने उसे सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। आईसीसी ने रूट के हवाले से बताया कि अगर आप पिछले 11 मैचों को देखे तो हमने करीब नौ में जीत दर्ज की है। 

पिछले चार वर्षो में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हमारे खिलाड़ियों का अनुभव बेहद सकारात्मक रहा है और उन्हें बहुत सफलता भी मिली है। रूट ने कहा कि मैं नहीं समझता कि इस टीम को अधिक चिंता करने की जरूरत है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले कुछ समय में किए गए दमदार प्रदर्शन से हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है और हमें इसे गुरुवार को भी इसे जारी रखना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड शानदार फॉर्म में लौट चुकी है और जेसन रॉय के दमदार बल्लेबाजी करने से टीम मजबूत महसूस कर रही है। 

रूट ने कहा कि मैं समझता हूं कि हम इस मैच से पहले अच्छे शेप में हैं और पिछले दो मैच हमारे लिए नॉकआउट क्रिकेट की तरह ही रहे हैं। हम कुछ समय से अधिक दबाव में खेल रहे हैं और उम्मीद है कि वह अनुभव इस मैच में भी हमारी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि यह मायने नहीं रखता कि कौन प्रबल दावेदार है। उस दिन जो अच्छा क्रिकेट खेलेगा वो जीतेगा। अगर हम वैसे खेले जैसा कि हमने पिछले दो मैचों में खेला है तो हमारा मुकाबला करना बहुत मुश्किल होगा। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को बर्मिघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा।
Download our app