एंटरप्रेन्योरशिप करिकुलम का दिखने लगा परिणाम : सिसोदिया

नई दिल्ली : दिल्ली के सरकारी स्कूलों में जुलाई माह में शुरू किए गए एंटरप्रेन्योरशिप माइंडसेट करिकुलम का परिणाम अब दिखने लगा है। यह एंटरप्रन्योरशिप माइंडसेट करिकुलम का ही प्रभाव है कि सरकारी स्कूल में योगा करने वाला एक छात्र अपने नजदीकी पार्क में उद्यमी बन गया है। इस बात की तस्दीक खुद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने की है। 

सिसोदिया ने रविवार को ट्वीट कर करिकुलम के बारे में बात करते हुए उक्त छात्र की प्रशंसा की है। सिसोदिया का कहना है कि सफलता के लिए सब कुछ माइंडसेट यानी मानसिकता पर निर्भर करता है। वहीं उद्यमिता के बारे में ज्ञान होना भी आवश्यक है। इसी के मद्देनजर स्कूलों में एंटरप्रेन्योरशिप माइंडसेट करिकुलम की शुरुआत की गई है। ट्विटर पर एक वीडियो भी साझा किया गया है, जिसमें उद्यमी बना योगा का छात्र अपना अनुभव साझा कर रहा है। 

वहीं अन्य छात्र-छात्राएं भी एंटरप्रेन्योरशिप करिकुलम के प्रभाव के बारे में बता रहे हैं। सरकारी स्कूलों में नौवीं से बारहवीं तक के बच्चों के लिए एंटरप्रेन्योरशिप करिकुलम शुरू करने के पीछे सरकार का उद्देश्य स्कूल से निकलने के बाद स्कूली बच्चों को नौकरी करने नहीं, बल्कि देने के लिए तैयार करना है।
Tags : ,Sisodia