+

यूरो 2020 :‘करो या मरो’ मुकाबले में डेनमार्क ने रूस को हराया, बेल्जियम की लगातार तीसरी जीत

रूस को 4 . 1 से हराकर डेनमार्क ने यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के अगले दौर में प्रवेश कर लिया।दुनिया की नंबर एक टीम बेल्जियम ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप में जीत की हैट्रिक लगाते हुए सोमवार को फिनलैंड को 2 . 0 से हराया ।
यूरो 2020 :‘करो या मरो’ मुकाबले में डेनमार्क ने रूस को हराया, बेल्जियम की लगातार तीसरी जीत
रूस को 4 . 1 से हराकर डेनमार्क ने यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के अगले दौर में प्रवेश कर लिया। गोल करने के बाद डेनमार्क के स्ट्राइकर जोकिम माहले ने टीवी कैमरे के सामने जाकर अपने हाथ से ‘10’ का इशारा किया जो क्रिस्टियन एरिक्सन का जर्सी नंबर है । एरिक्सन पहले ही मैच में दिल का दौरा पड़ने से मैदान पर गिर गए थे । इसके बाद से टीम दो मैच हार गई थी और यह उसके लिये ‘करो या मरो’ का मुकाबला था । 
डेनमार्क अब ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर है और उसने अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया है। कोच कास्पर एच ने कहा ,‘‘ हमारे खिलाड़ियों को इस जीत का पूरा श्रेय जाता है । मैं कल्पना भी नहीं कर सकता कि पहले मैच की घटना के बाद कैसे उन्होंने वापसी की ।’’ 
एरिक्सन को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई । डेनमार्क, रूस और फिनलैंड तीनों के तीन तीन अंक थे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर डेनमार्क ने बाजी मारी । बेल्जियम ग्रुप में शीर्ष पर रहा । अब डेनमार्क का सामना शनिवार को एम्सटरडम में वेल्स से होगा । 
लगातार तीसरी जीत के साथ बेल्जियम अंतिम 16 में 
दुनिया की नंबर एक टीम बेल्जियम ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप में जीत की हैट्रिक लगाते हुए सोमवार को फिनलैंड को 2 . 0 से हराया । ग्रुप चरण में इटली और नीदरलैंड के बाद लगातार तीन मैच जीतने वाली वह तीसरी टीम है । 
किसी बड़े टूर्नामेंट में पहली बार खेल रही फिनलैंड तीसरे स्थान पर रही । वहीं रूस को 4 . 1 से हराकर डेनमार्क ने भी अगले दौर में प्रवेश किया । बेल्जियम के लिये रोमेलू लुकाकू ने 81वें मिनट में दूसरा गोल किया जो टूर्नामेंट में उनका तीसरा गोल है । पहला गोल फिनलैंड के गोलकीपर लुकास राडेकी के सौजन्य से मिला जिन्होंने आत्मघाती गोल दागा । 
होम :
facebook twitter instagram