+

चुनावी वादा नहीं बल्कि देशभर में सभी को मिलेगी मुफ्त कोरोना वैक्सीन : प्रताप सारंगी

केंद्रीय मंत्री सारंगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि सभी लोगों को नि:शुल्क टीके प्रदान किए जाएंगे।
चुनावी वादा नहीं बल्कि देशभर में सभी को मिलेगी मुफ्त कोरोना वैक्सीन : प्रताप सारंगी
बिहार विधानसभा चुनावों में सभी पार्टियां जनता को वादों की सौगात देकर अपनी तरफ करने की कोशिश कर रही हैं। कहीं बेरोजगारी हटाने का वादा है तो कहीं भ्रष्टाचार से मुक्ति का वादा। इन सभी वादों के बीच बीजेपी ने भी कोरोना वैक्सीन आने के बाद फ्री में टीकाकरण कराने का वादा किया है। उनके इस वादे के बाद सभी विपक्षी पार्टियां उनसे सवाल कर रही हैं, वही केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी का एक बड़ा बयान आया है।
केंद्रीय मंत्री सारंगी ने बालासोर में 3 नवंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए एक अभियान बैठक को संबोधित करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि सभी लोगों को नि:शुल्क टीके प्रदान किए जाएंगे। प्रत्येक व्यक्ति के टीकाकरण पर अनुमानित 500 रुपये खर्च किए जाएंगे। पीएम मोदी ने 20 अक्टूबर को राष्ट्र के नाम एक संबोधन में कहा था कि भारतीय वैज्ञानिक कई वैक्सीन विकसित करने की प्रक्रिया में हैं जो नैदानिक ​​परीक्षणों के विभिन्न चरणों में हैं और परिणाम उत्साहजनक प्रतीत होते हैं।
सारंगी, केंद्रीय पशुपालन, डेयरी, मत्स्य और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के राज्य मंत्री ने ओडिशा खाद्य आपूर्ति और उपभोक्ता कल्याण मंत्री, आर पी स्वैन द्वारा उठाए गए सवाल के जवाब में बात कर रहे थे। बता दें कि कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने पूछा था कि क्या देश में कोविड वैक्सीन राज्यों में होने वाले चुनाव के हिसाब से मिलेगी। सरकार को देश के सामने कोविड वैक्सीन बांटने की नीति रखनी चाहिए और सभी को इसे मुफ्त में मुहैया कराया जाना चाहिए।

facebook twitter instagram