मोदी के प्रचार के लिए रचा गया है एग्जिट पोल : कांग्रेस

लोकसभा चुनाव के सातों चरण पूरे होते ही रविवार की शाम मतदान सर्वेक्षण (एग्जिट पोल) दिखाने की चैनलों के बीच मची होड़ के बीच कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि लगता है कि ये सब मोदी सरकार के प्रचार के लिए रचा गया है, जबकि भाजपा ने कहा कि जो अभी दिखाया जा रहा है, ऐसा ही मत सर्वेक्षण (ओपिनियन पोल) में पहले ही दिखाया जा चुका है।

modi

प्रमोद तिवारी ने कहा, “हम नहीं जानते मतदान सर्वेक्षकों को ये आंकड़े कहां से मिले। हमने चुनाव के दौरान व्यापक दौरा किया था और जमीनी हकीकत बिल्कुल अलग है। मैं तो इस बात को तरजीह दूंगा कि टिप्पणी करने से पहले नतीजों का इंतजार किया जाए, क्योंकि अतीत में एग्जिट पोल बुरी तरह गलत साबित हो चुके हैं।”

Exit Poll : UP में आए रुझानों से भाजपा में खुशी, विपक्ष को 23 मई का इंतजार

वहीं, उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि एग्जिट पोल वैसा ही बता रहा है जैसा ओपिनियन पोल में दिखाया गया था। उन्होंने कहा, “कांग्रेस को समझ लेना चाहिए कि उसका राफेल मुद्दा फ्लॉप हो चुका है। भाजपा एग्जिट पोल में जो दिखाया जा रहा है, उससे भी बेहतर करेगी।” उधर, समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता जूही सिंह ने कहा, “एग्जिट पोल में विरोधाभासी आकड़े दिए जा रहे हैं। हमें तो पता है कि सपा-बसपा गठबंधन ने बहुत ही अच्छा किया है। नतीजे यह साबित करेंगे।”

Download our app