India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के विवादित बयान

05:35 PM Dec 24, 2023 IST
Advertisement

AIMIM  मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन (एमआईएम) के मुखिया और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी अपने बयानों के कारण सुर्खियों में बने रहते है। कई बार उनके बयान ऐसे आते है जो बड़ा विवाद बन जाते है। जिसके चलते वो विपक्ष के निशाने पर रहते है। उनके बयान में केंद्र सरकार के साथ कांग्रेस पार्टी भी निशाने पर रहती है। वही कुछ विपक्षी दल ओवैसी को भाजपा की बी पार्टी होने के आरोप लगाते रहे है। औवेसी कानून की पढाई पढ़ चुके है। उनके भाई का एक बयान उनका कही भी पीछा नहीं छोड़ता हालंकि वो बयान अभी कोर्ट में फैसले पर है।

तीन तलाक पर औवेसी

तीन तलाक पर केंद्र सरकार के फैसले से नाखुश ओवेसी ने कहा है कि महिलाओं को न्‍याय दिलाने की बात कहना तो महज एक बहाना है। ओवैसी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि दरअसल इनका असली निशाना शरियत है। इसके साथ ही उन्‍होंने तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं की गुजर-बसर के लिए हर महीने 15 हजार रुपये के बजटीय प्रावधान की बात भी कही।

हिंदुओं को सब्सिडी

ओवैसी ने हज सब्सिडी खत्म करने पर कहा कि भाजपा, आरएसएस व अन्य संगठन महज दो सौ करोड़ रुपये पर हंगामा मचाते रहे हैं और इसे अल्पसंख्यकों का तुष्टिकरण करार देते रहे हैं। जबकि विभिन्न राज्यों में विभिन्न धार्मिक आयोजनों और तीर्थयात्राओं पर हजारों करोड़ रुपये खर्च किए जाते हैं। ओवैसी ने कहा कि वैसे भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत हज सब्सिडी 2022 तक खत्म होनी ही थी, इसलिए नरेंद्र मोदी सरकार को इसे उछलना नहीं चाहिए था।

भाजपा-आरएसएस नेताओं के दिमाग की सफाई ज्यादा जरूरी है

विश्व विरासत ताजमहल के बाहर जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब सड़क की सफाई की तब। ओवैसी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा-आरएसएस नेताओं के दिमाग की सफाई ज्यादा जरूरी है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अब मुख्यमंत्री वहां जा रहे हैं और ताजमहल के परिसर की सफाई कर रहे हैं, मैं कहना चाहूंगा कि ऐसे बयान देने वाले भाजपा नेताओं के दिमाग की सफाई कौन करेगा।

भारत माता की जय’ जरूरी नहीं

हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लातूर जिले के उदगीर तहसील में रविवार को एक जनसभा के दौरान विवादस्पद बयान दिया था कि संविधान में कहीं भी यह नहीं लिखा है कि किसी को ‘भारत माता की जय’ बोलना है। मैं यह नारा नहीं लगाता। आप क्या करने जा रहे हैं भागवत साहब। अगर आप मेरे गले पर चाकू भी रखेंगे, तो भी मैं ये नारा नहीं लगाऊंगा। दरअसल उन्होंने यह बात उस समय उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के उस बयान के जवाब में कही थी कि जिसमें उन्होंने कहा था कि नई पीढ़ी को ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाना सिखाया जाना चाहिए।

नोटबंदी के वक्त मुस्लिम इलाकों में नहीं भेजा पैसा

 

नोटबंदी के समय असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि हैदराबाद के मुस्लिम बहुल इलाकों में बैंक और एटीएम काम नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 'मिलाद-उन-नबी' के मौके पर पैसा नहीं निकाल पाया हूं। ओवैसी बयान के पीछे नोटबंदी को धर्म से जोड़कर देखा गया था। उनके संदेश का मतलब था कि सरकार मुस्लिम बहुल इलाकों में पैसा नहीं भेज रही है।

बाबरी मस्जिद पर बयान

6 दिसंबर 2015 को बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर ओवैसी ने कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं, बाबरी मस्जिद बनकर रहेगी। हालंकि अब जनवरी में अयोद्धा में रामलला मंदिर बनाने जा रहा है। इसकी पूजा में देश के उद्योगपति से लेकर फिल्मी कलाकार तक शामिल होंगे। मंदिर में पूजा के लिए सिर्फ उन्हें ही प्रवेश मिलेगा जिनको निमंत्रण दिया गया है। जिसमे कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को भी निमंत्रण दिया गया है। कुछ दिनों बाद मंदिर में सभी लोगो के दर्शन के लिए खुल जाएगा।

सपा-कांग्रेस का अलायंस पर बयान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार की शुरुआत करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि सपा-कांग्रेस का अलायंस दादरी-बाबरी के अलायंस जैसा है। बीते पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच में विवाद देखने को मिला, वही कयास ये भी लगाए जाने लगे की समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन में दरार पड़ गई है। समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन से अलग हो चुकी है। लेकिन गठबंधन की दिल्ली बैठक में सपा प्रमुख भी शामिल हो गई।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article