India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

साल 2023 में Top 10 पर रहे भारत के ये सोशल मीडिया Influencers, जमकर बटोरीं सुर्खियां

06:40 PM Dec 27, 2023 IST
Advertisement

साल 2023 कुछ ही दिनों में अलविदा लेने वाला है और साल 2024 का आगाज होने वाला है। ऐसे में भारत समेत पूरी दुनिया 2024 की तैयारियों में जुट गई है। वहीं देखा जाए तो साल 2023 भारत के लिए काफी अच्छा साबित हुआ है। बड़े-बड़े इवेंट साल 2023 में भारत में देखें गए। वहीं, साल 2023 कई इंडियन सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के लिए भी शानदार रहा, जिन्होंने इंस्टाग्राम, यूट्यूब, ट्विटर और अन्य प्लेटफॉर्म के जरिए फैंस के बीच काफी नाम कमाया। वहीं, कुछ इन्फ्लुएंसर ऐसे भी रहे जिन्हें फेम के साथ 2023 में मुसिबतों का भी सामना करना पड़ा।

ऐसे में हम आज आपको 2023 की विदाई से पहले उन टॉप-10 सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के बारे मं बताने जा रहे हैं, जिनके लिए साल 2023 काफी शानदार रहा और उनकी फॉलोइंस्ग और व्यूज ने 2023 में नए रिकॉर्ड बनाए। बता दें, यह लिस्ट कॉमस्कोर सोशल नाम की वेबसाइट ने जारी की है। मालूम हो, इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी नाम शामिल हैं।

विराट कोहली

कॉमस्कोर सोशल के जनवरी 2023 से नवंबर 2023 तक के डेटा के मुताबिक, विराट कोहली साल 2023 में देश के सबसे बड़े इन्फ्लुएंसर हैं। उनके सोशल मीडिया पोस्ट पर इस साल कुल 550.5 मिलियन एक्शन हुए।

एल्विश यादव

विराट कोहली के बाद इस लिस्ट में दूसरा नाम एल्विश यादव का हैं। इस साल वे सांपों की तस्करी और रेव पार्टियों में सांपों और उसके जहर के इस्तेमाल के मामले में काफी सुर्खियों में रहे। इस वर्ष उनके सोशल मीडिया पोस्ट पर कुल 369.6 मिलियन एक्शन हुए।

अंकित बैयनपुरिया

पीएम मोदी के साथ एक वीडियो में साथ आकर चर्चा में आए अंकित बैयनपुरिया तीसरे नंबर पर रहे। अंकित भैयनपुरिया रोजाना वर्कआउट के वीडियो शेयर करते हैं। इस साल उनके सोशल मीडिया पोस्ट पर 240.6 मिलियन एक्शन हुए। बता दें, अंकित बैयनपुरिया ने 75 डे हार्ड चैलेंज से सुर्खियां बटोरी थी, जो मानसिक स्वास्थ्य और अनुशासन पर केंद्रित था। उनका यह चैलेंज अमेरिकी उद्यमी एंडी फ्रिसेला से प्रेरित था।

सलमान खान

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर सलमान खान रहे, जिनसे जुड़े सोशल मीडिया पोस्ट पर 225.3 मिलियन एक्शन हुए। इस साल अभिनेता की दो फिल्म 'टाइगर 3' और 'किसी का भाई किसी की जान' रिलीज हुई थी। जहां 'किसी का भाई किसी की जान' फ्लॉप साबित हुई थी वहीं, टाइगर फ्रेंचाइजी की 'टाइगर 3' ने करोड़ों का कारोबार किया था। फिल्म में सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी नजर आए थे। वहीं कैटरीना ने भी अपने एक्शन सीन से दर्शकों का दिल जीता था।

पीएम नरेंद्र मोदी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। पीएम मोदी से जुड़े सोशल मीडिया पोस्ट पर इस साल 218.4 मिलियन एक्शन हुए। वहीं, इस साल पीएम मोदी यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स वाले नेताओं की लिस्ट में पहले नंबर पर भी आ गए है। बता दें, पीएम मोदी विश्व के पहले ऐसे नेता बन गए हैं, जिनका यूट्यूब चैनल 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स तक पहुंचा है। यानी पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल पर 2 करोड़ से भी ज्यादा लोग जुड़े हैं।

वहीं, पीएम मोदी ने इस साल दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में भी पहले नंबर पर जगह बनाई है। मॉर्निंग कंसल्ट के एक सर्वे के अनुसार पीएम मोदी 76% की अप्रूवल रेटिंग के साथ सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता हैं।

हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के स्टार प्लेयर हार्दिक पांड्या इस साल चोट की वजह से वर्ल्ड कप 2023 के बीच में ही टीम से बाहर हो गए। इस लिस्ट में हार्दिक छठे नंबर पर हैं, जिनकी पोस्ट पर 214.9 मिलियन एक्शन हुए।

आलिया भट्ट

एक्टर के बाद सांतवें नंबर पर बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस आलिया भट्ट हैं, जिनकी सोशल मीडिया पोस्ट पर 209.5 मिलियन एक्शन हुए। ये साल आलिया भट्ट के लिए भी काफी अच्छा रहा है, उन्हें नई दिल्ली के विज्ञान भवन में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु से अपनी फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' (2022) में दमदार एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

रश्मिका मंदाना

8वें नंबर पर एनिमल एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना हैं, जिनकी सोशल मीडिया पोस्ट पर 184.1 मिलियन एक्शन हुए। इस साल एक्ट्रेस अपनी फिल्म 'एनिमल' को लेकर सुर्खियों में रही हैं। वहीं इस साल एक्ट्रेस का एक डीपफेक वीडियो भी वायरल हुआ था, एआई की मदद से बनाए गए इस वीडियो ने पूरे देश को चिंता में डाल दिया था।

रोहित जिंजुर्के

9वें नंबर पर रोहित जिंजुर्के का नाम हैं, इनके सोशल मीडिया पोस्ट पर 180 मिलियन एक्शन हुए है।

शुभमन गिल

वहीं, 10वें नंबर पर टीम इंडिया के स्टार प्लेयर शुभमन गिल हैं, जिनकी सोशल मीडिया पोस्ट पर 176.1 मिलियन एक्शन हुए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article