India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कौन है पत्नी से मारपीट के मामले में फंसे विवेक बिंद्रा, कितनी है उनकी नेटवर्थ?

04:06 PM Dec 23, 2023 IST
Advertisement

Vivek Bindra Net Worth: मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा पर अपनी पत्नी की बेरहमी से पिटाई करने के आरोप लगे है। गौतमबुद्ध नगर सेक्टर-126 में ये मामला पीड़िता के भाई ने दर्ज कराया है। थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, पिटाई के बाद महिला का कई दिनों तक दिल्ली के निजी अस्पताल में इलाज चला। उनके कान का पर्दा भी फट गया। पुलिस के अनुसार, वह सभी पहलुओं को ध्यान रखकर मामले की जांच कर रही है। मालूम हो, विवेक बिंद्रा के खिलाफ 14 दिसंबर को केस दर्ज हुआ था लेकिन शुक्रवार को खुलासा हुआ कि एफआईआर मोटिवेशनल स्पीकर के खिलाफ की गई है।

बता दें, विवेक बिंद्रा की पत्नी के भाई विवेक क्वात्रा ने बताया कि उनकी बहन यानिका की शादी 6 दिसंबर को विवेक बिंद्रा के साथ ललित मानगर होटल में हुई थी। विवेक सेक्टर-94 स्थित सुपरनोवा वेस्ट रेजीडेंसी में रहते हैं। शादी के करीब एक माह बाद सात दिसंबर को सुबह ढाई से तीन बजे के बीच विवेक बिंद्रा अपनी मां प्रभा से बहस कर रहे थे। इस बात को लेकर यानिका ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो विवेक ने उसे कमरे में बंद कर दिया।

एफआईआर के मुताबिक, गाली-गलौज करते हुए विवेक ने यानिका को बहुत बुरी तरह से पीटा। मारपीट की वजह से यानिका के पूरे शरीर पर घाव है। कान से सुनाई नहीं दे रहा। बाल नोंचने की वजह से उसके सिर में भी घाव है। विवेक ने पत्नी का मोबाइल भी तोड़ दिया। आइए जानते है कि अपनी पत्नी के साथ इतनी बेरहमी से पिटाई करने वाले विवेक बिंद्रा कौन है और उनकी नेटवर्थ कितनी है।

कौन है विवेक बिंद्रा?

41 वर्षीय विवेक बिंद्रा का जन्म 5 अप्रैल 1982 में दिल्ली में हुआ था और यहीं सेंट जेवियर्स स्कूल में उनकी स्कूलिंग हुई है। जिसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से कॉमर्स में बैचलर डिग्री, नोएडा में स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी से एमबीए और फिलॉसफी में पीएचडी की डिग्री हासिल की है। अपनी एज्यूकेशन पूरी करने के बाद, विवेक बिंद्रा ने कई कंपनियों में कई पदों पर काम भी किया है।

उन्होंने 2010 में अपनी खुद की बिजनेस कोचिंग और ट्रेनिग फर्म, ग्लोबल एसीटी (ग्लोबल एकेडमी फॉर कंसल्टिंग एंड ट्रेनिंग) शुरु की और आज वह एक फेमस इंटरनेशनल मोटिवेशनल स्पीकर बन गए हैं। इसके साथ ही वह बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडर भी हैं। विवेक लोगों को सफल बिजनेस चलाने और मार्केटिंग के टिप्स देते हैं। उनके शोज और वीडियोज काफी फेमस है साथ ही लोगों को उनके वीडियो काफी पसंद आते है।

 

लोग बिजनेस के गुर सीखने के लिए विवेक बिंद्रा को फॉलो करते हैं। यूट्यूबर पर भी विवेक काफी फेमस हैं। उनके यूट्यूब पर 21.4 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। वहीं इंस्टाग्राम पर उनकी पॉप्यूलर्टी की बात करें तो 3.9 मिलियन फॉलोअर्स के साथ इंस्टा पर भी लोग उन्हें बड़ी तादात में फॉलो करते है। मालूम हो, उन्होंने 10 हाई-पावर मोटिवेशनल बुक्स लिखी है।

कितनी है विवेक बिंद्रा की नेटवर्थ? (Vivek Bindra Net Worth)

मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा के पास राजधानी दिल्ली में लग्जरी हाउस है साथ ही नोएडा में भी उनकी संपत्ति है। मोटिवेशनल शोज और वीडियोज से विवेक बिंद्रा अच्छी खासी कमाई करते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, अगर उनकी नेथवर्थ की बात करें तो उनकी नेटवर्थ 100 करोड़ से ज्यादा की है।

Vivek Bindra Net Worth: विवेक एक महीने में 80 से 90 लाख तक की कमाई करते हैं। उनकी सालाना इनकम 7 से 9 करोड़ रुपए है। बता दें, अपनी कंपनी 'बड़ा बिजनेस' से विवेक करोड़ों रुपए की कमाई करते हैं। कंपनी बड़ा बिजनेस में विवेक बिंद्रा लोगों को एक कोर्स करवाते हैं। इस कोर्स में वह लोगों को मार्केटिंग और बिजनेस के तरीके सिखाते हैं। इस कोर्स के लिए विवेक अच्छी खासी फीस भी लेते है।

संदीप माहेश्वरी से रहा भी है विवाद

अपनी पत्नी को पिटने के आरोपों से घिरे विवेक बिंद्रा का विवाद मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी से भी रहा है। बता दें, संदीप माहेश्वरी ने 11 दिसंबर को अपलोड किए अपने एक वीडियो में बिग स्कैम एक्सपोज करने का दावा किया था। उन्होंने इस वीडियो में बिजनेस सिखाने के एवज में हजारों रुपये के कोर्स का जिक्र किया और इसे एक बड़ा स्कैम करार दिया। दरअसल, वीडियो में संदीप माहेश्वरी दो लड़कों से बात करते है, जिनका दावा था कि 'मल्‍टी लेवल मार्केट‍िंग' करियर बनाने के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। यह धोखाधड़ी एक यूट्यूबर ने की। माहेश्वरी ने कहा कि यह एक स्कैम है और इसे रोकना चाहिए।

देखने वाली बात है कि इस वीडियो के बाद विवेक बिंद्रा, संदीप माहेश्वरी के लिए एक जवाबी वीडियो बनाते हैं। वो इसमें माहेश्वरी को 'जानेमन' नाम से पुकारते हैं। बिंद्रा ने कहा आपने स्कैम बोला, अब मैं आपको जवाब देता हूं। आपने दूसरी साइड से तो पूछा ही नहीं। आपको लोग इतना प्यार करते हैं, आप इसका ऐसे ही फायदा ही उठा लेंगे? आप स्कैम कह रहे थे, पहले दूसरी साइड पूछ तो लेते जानेमन।

हालांकि, विवेक बिंद्रा अब अपनी पत्नी के साथ बेरहमी से पिटाई करने के आरोपों में घिरे हुए हैं। जहां पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान रखकर मामले की जांच कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article