+

पुलवामा में हमले की बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, विस्फोटक से लदी गाड़ी लेकर जा रहे थे आतंकी

पुलवामा में हमले की बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, विस्फोटक से लदी गाड़ी लेकर जा रहे थे आतंकी
जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है। पुलवामा में सुरक्षाबलों ने विस्फोटक से लदी एक गाड़ी को बरामद किया है। इस गाड़ी के जरिए आतंकी पुलवामा में एक बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलवामा पुलिस को बुधवार देर रात सूचना मिली थी कि आतंकवादी विस्फोटक से लदी एक कार से जा रहे है।
पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने एक्शन लेते हुए इस गाड़ी की पहचान कर ली। दोनों ओर से गोलीबारी भी हुई और इस दौरान अंधरे का फायदा उठाकर कार चला रहा शख्स फरार हो गया। घटनास्थल पर पहुंची बम डिस्पोज़ल स्क्वायड टीम ने बम को डिफ्यूज़ कर दिया।
एनआईए की एक टीम मौके पर पहुंच गई है। पुलिस को जांच में गाड़ी की पिछली सीट पर एक ड्रम में तकरीबन 20 किलो विस्फोटक भरा मिला। बम को डिफ्यूज़ करने से पहले इलाके के आसपास के घरों को खाली कर दिया गया। बाद में कार को विस्फोट से उड़ा दिया गया। बताया जा रहा है कि कार पर स्कूटर का नंबर प्लेट था। जो जम्मू संभाग के कठुआ जिले में रजिस्टर्ड है। 
इस मामले को को अब एनआईए को सौंपा जा रहा है। बता दें कि फरवरी 2019 में हुए पुलवामा आतंकी हमले में भारतीय सेना के 45 जवान शहीद हो गए थे। आतंकियों ने एक गाड़ी में बम रखा गया था और उसे सीआरपीएफ के काफिले में घुसा दिया गया था। इस घटना में आतंकी वाहन और सीआरपीएफ वाहन के परखच्चे उड़ गए थे।
Tags : ,Security forces,attack,terrorists,Pulwama,CRPF,Army
facebook twitter