+

विदेशमंत्री जयशंकर ने बांग्लादेशी समकक्ष एके अब्दुल मोमेन से टेलीफोन पर की बात

विदेशमंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को अपने बांग्लादेशी समकक्ष एके अब्दुल मोमेन से टेलीफोन पर बात की। इस दौरान दोनों देशों के संबंध को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।
विदेशमंत्री जयशंकर ने बांग्लादेशी समकक्ष एके अब्दुल मोमेन से टेलीफोन पर की बात
विदेशमंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को अपने बांग्लादेशी समकक्ष एके अब्दुल मोमेन से टेलीफोन पर बात की। इस दौरान दोनों देशों के संबंध को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। जयशंकर ने ट्वीट कर बताया इस दौरान ‘‘जल्द ही’’ संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक बुलाने पर सहमति बनी।

उन्होंने कहा, ‘‘ गर्मजोशी के साथ बांग्लादेश के विदेशमंत्री डॉ.ए.के.अब्दुल मोमेन से बात हुई। हमारी संयुक्त परामर्श आयोग की बैठक बहुत जल्द बुलाने पर सहमति बनी। हम अपने नेताओं द्वारा तय महत्वाकांक्षी लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे।’’

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला ने ढाका की यात्रा की थी और दोनों पक्षों ने विभिन्न क्षेत्रों में संबंधों को और गहरा करने के तरीकों पर विचार किया था।

हाल के सप्ताहों में दोनों देशों ने संपर्क और व्यापार बढ़ाने के लिए कई पहल की है जिसमें चटग्राम के रास्ते अगरतला से कोलकाता भारतीय माल की आवाजाही और अंतरदेशीय जलमार्ग के जरिये व्यापार और सामान की आवाजाही के विस्तार के लिए प्रोटोकॉल की संभावना पर विचार शामिल है।
facebook twitter