+

विदेश मंत्री जयशंकर 4 मार्च को ढाका के दौरे पर रहेंगे, PM शेख हसीना से करेंगे मुलाकात

भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर 26 मार्च को होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश यात्रा को अंतिम रूप देने के लिए 4 मार्च को ढाका का दौरा करेंगे।
विदेश मंत्री जयशंकर 4 मार्च को ढाका के दौरे पर रहेंगे, PM  शेख हसीना से करेंगे मुलाकात
भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर 26 मार्च को होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश यात्रा को अंतिम रूप देने के लिए 4 मार्च को ढाका का दौरा करेंगे। बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय के उच्च अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर भारत के विदेश मंत्री की 24 घंटे की बांग्लादेश यात्रा की पुष्टि की। 
अपनी यात्रा के दौरान, जयशंकर बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए.के. अब्दुल मोमेन और प्रधान मंत्री शेख हसीना से मुलाकात करेंगे। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मार्च को बांग्लादेश की दो दिवसीय यात्रा पर आएंगे। इस दौरान वो बांग्लादेश की 50वीं स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ, ढाका-नई दिल्ली राजनयिक संबंधों के 50वें वर्ष और बंगबंधु के जन्म शताब्दी समारोह में शामिल होंगे। 
दोनों प्रधानमंत्री द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे, जहां ऊर्जा और संचार पर कई एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाने की संभावना है। बांग्लादेश के विदेश सचिव मसूद बिन मोमन ने मोदी की यात्रा से पहले 27 से 31 जनवरी तक नई दिल्ली का दौरा किया था और अपने भारतीय समकक्ष हर्षवर्धन श्रृंगला से भी मुलाकात की थी। 
facebook twitter instagram