+

दुकान के नाम पर उठे विवाद के बीच बोले फडणवीस-एक दिन कराची भी होगा भारत का हिस्सा

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “हम अखंड भारत में विश्वास करते हैं। हम यह भी मानते हैं कि कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा।”
दुकान के नाम पर उठे विवाद के बीच बोले फडणवीस-एक दिन कराची भी होगा भारत का हिस्सा
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम यानी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 'अखंड भारत' में विश्वास करती है और कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा। उनका ये बयान ऐसे वक़्त पर सामने आया है, जब कुछ दिनों पहले शिवसेना के एक नेता नितिन मधुकर नंदगांवकर ने बांद्रा के एक मिठाई दुकान मालिक को दुकान का नाम बदलने के लिए धमकी दी थी। 
फडणवीस ने कहा, “हम अखंड भारत में विश्वास करते हैं। हम यह भी मानते हैं कि कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा।” शिवसेना नेता नितिन मधुकर नंदगांवकर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कराची स्वीट्स दुकान के मालिक को दुकान का नाम बदलने के लिए कहा गया है। वीडियो में नंदगांवकर को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्हें, कराची ’शब्द से समस्या है क्योंकि यह स्थान पाकिस्तान में है। 
{$news_title}
जब दुकान के मालिक ने शिवसेना नेता को बताया कि उनके पूर्वज पाकिस्तान से आए थे और उनका परिवार विभाजन के बाद भारत आ गया तो नंदगांवकर ने कहा कि उनका यहां (भारत में) स्वागत है लेकिन उन्हें दुकान का नाम बदलना होगा। शिवसेना नेता ने कहा, "आप अपनी दुकान को अपने पूर्वजों या मराठी में कुछ नाम दे सकते हैं।"
शिवसेना नेता ने आगे कहा, "मुझे कराची नाम से नफरत है क्योंकि यह आतंकवादियों की जगह है। कराची शब्द का कोई कारोबार भारत में नहीं होना चाहिए। आप अपनी दुकान के नाम को अपने पिता के नाम, अपने दादा के नाम पर क्यों नहीं रखते हैं? आपको दुकान का नाम बदलना होगा हम आपको समय दे रहे हैं।"

facebook twitter instagram