+

Sanjay Raut की गिरफ्तारी पर बोले फडणवीस - ED की कार्रवाई साक्ष्यों के आधार पर....

हाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई निश्चित साक्ष्यों के आधार पर प्रतीत हो रही है ।
Sanjay Raut की गिरफ्तारी पर बोले फडणवीस - ED की कार्रवाई साक्ष्यों के आधार पर....
शिवसेना के सांसद संजय राउत को सोमवार को चार अगस्त तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया गया है। उन्हें पीएमएलए कोर्ट ने जांच'क्व लिए ईडी की हिरासत में भेजा है। इसी बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई निश्चित साक्ष्यों के आधार पर प्रतीत हो रही है । फडणवीस, दक्षिण मुंबई स्थित मंत्रालय में आयोजित समीक्षा बैठक में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।
फडणवीस ने किया जांच एजेंसी का समर्थन 
भाजपा नेता ने कहा, ‘‘ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) एक राष्ट्रीय जांच एजेंसी है। एजेंसी ने दस्तावेजों और सबूतों के आधार पर ही राउत के खिलाफ कार्रवाई की होगी। मैं इस पर आगे कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। उनकी गिरफ्तारी और इससे जुड़े अन्य मसलों पर अदालत में चर्चा होगी ।’’
 धन शोधन का है मामला 
राउत को मुंबई के एक ‘चॉल’ के जीर्णोंद्धार में कथित अनियमितता से जुड़े धन शोधन से संबंधित एक मामले में पूछताछ के बाद रविवार की आधी रात को गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने राउत के आवास पर छापेमारी की थी जिसके बाद वहां से करीब 11.5 लाख रुपये नकद बरामद किये गये ।राउत ने हालांकि, अपने खिलाफ लगाये गये आरोपों से इंकार कर दिया है । उन्होंने इन आरोपों को फर्जी और राजनीति से प्रेरित करार दिया है ।

facebook twitter instagram