आस्था : एस.पी सिंह ओबराय 1100 श्रद्धालुओं को हर साल करवाएंगे करतारपुर साहिब के मुफ्त दर्शन

लुधियाना-अमृतसर : गरीबों के ऊपर करोड़ों खर्च करने वाले प्रसिद्ध समाज सेवी और सरबत का भला ट्रस्ट के प्रमुख डॉ एस.पी सिंह ओबराय 1100 जरूरतमंद श्रद्धालुओं को एक साल के दौरान अपने खर्चे से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान स्थित गुरूद्वारा श्री दरबार साहिब-करतारपुर साहिब के दर्शन करवाएंगे। 

आज यहां ट्रस्ट के प्रवक्ता ने बताया कि इस संबंध में डॉ ओबराय द्वारा गुरू साहिब के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित 2 पड़ावों के तहत 550-550 जरूरतमंद श्रद्धालुओं को अपने खर्चे से श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करवाने का फैसला किया गया है। इसी संबंध में ट्रस्ट द्वारा एक विशेष फार्म तैयार किया गया है, जो ट्रस्ट के सभी जिला दफतरों में आसानी से उपलब्ध होंगा और इस फार्म की कोई भी फीस अदायगी नही है।  

उन्होंने बताया कि पहले पड़ाव के अंतर्गत एक दिसंबर 2019 से लेकर 31 मई 2020 तक 550 श्रद्धालु जबकि  दूसरे पड़ाव में 1 जून से लेकर 30 नवंबर तक जरूरतमंद श्रद्धालुओं को मुफत दर्शन करवाएं जाएंगे जबकि पाकिस्तान सरकार द्वारा घोषित 20 डालर की फीस के अलावा श्रद्धालु के घर से चलने से लेकर वापिस घर पहुंचने का खर्च भी ट्रस्ट द्वारा किया जाएंगा।  
स्मरण रहे कि सरबत भला ट्रस्ट द्वारा पहले से ही देश के अंदर अलग-अलग स्थानों पर कई प्रकार के जरूरतमंद लोगों के लिए भलाई के कार्य मुफत किए जा रहे है। इस ट्रस्ट को चलाने में सभी प्रकार की आर्थिक सहायता डॉ ओबराय अपनी नेक कमाई से करते है। जानकारी के मुताबिक यह भी पता चला है कि समाज भलाई के कार्यो में डॉ ओबराय किसी भी प्रकार से किसी भी प्रकार का चंदा या गुराई नहीं करते और ना ही इन्होंने कोई रसीद बुक बना रखी है। 

- सुनीलराय कामरेड 
Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,SP Singh Oberoi,devotees,Samaj Sevi,Darshan of Kartarpur Sahib,poor,Gurudwara Sri Darbar Sahib-Kartarpur Sahib,Sarbat Ka Bhala Trust,Mulak Pakistan