+

कोरोना से मरने वालों के परिजनों को मिलेंगे 50 हजार रुपए, जानें केजरीवाल सरकार की अन्य घोषणाएं

केजरीवाल ने आगे कहा कि शहर में कोविड-19 से जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिवारों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।
कोरोना से मरने वालों के परिजनों को मिलेंगे 50 हजार रुपए, जानें केजरीवाल सरकार की अन्य घोषणाएं
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच दिल्ली के कई परिवार कठिन हालात का सामना कर रहे हैं। दिल्ली सरकार कोरोना के खिलाफ इस जंग में उन लोगों के साथ खड़ी है। 
केजरीवाल ने आगे कहा कि शहर में कोविड-19 से जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिवारों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगर परिवार में किसी कमाने वाले सदस्य की मृत्यु हुई है तो उस परिवार को 2,500 रुपये की मासिक सहायता दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि वैसे बच्चे जिनके माता-पिता की मौत कोविड-19 की वजह से हो गई या जिन्होंने एकल अभिभावक को भी खो दिया तो उस बच्चे को उसकी उम्र 25 साल होने तक 2,500 रुपये की मासिक सहायता दी जाएगी। इसके अलावा सरकार उसकी शिक्षा का भी ध्यान रखेगी।
उन्होंने बताया कि दिल्ली मंत्रिमंडल से पारित होने के बाद इन सभी घोषणाओं को लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर के सभी 72 लाख राशनकार्ड धारकों को इस महीने मुफ्त में 10 किलोग्राम राशन दिया जाएगा। वहीं गरीब और जरूरतमंद को बिना राशन कार्ड के भी मुफ्त राशन दिया जाएगा।



facebook twitter instagram