+

फसल कटाई के बाद प्रदर्शन स्थल पर वापस लौट रहे हैं किसान, दिल्ली बॉर्डर पहुंचे बड़े जत्थे : SKM

देश में 40 से ज्यादा किसान संगठनों का प्रतिनिधित्व करने वाले संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने मंगलवार को कहा कि फसल की कटाई के बाद किसान वापस सिंघू व टीकरी बॉर्डर के प्रदर्शन स्थलों पर लौटने लगे हैं।
फसल कटाई के बाद प्रदर्शन स्थल पर वापस लौट रहे हैं किसान, दिल्ली बॉर्डर पहुंचे बड़े जत्थे : SKM
देश में 40 से ज्यादा किसान संगठनों का प्रतिनिधित्व करने वाले संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने मंगलवार को कहा कि फसल की कटाई के बाद किसान वापस सिंघू व टीकरी बॉर्डर के प्रदर्शन स्थलों पर लौटने लगे हैं।एसकेएम ने एक बयान में कहा कि सोमवार को दोनों सीमा बिंदुओं पर किसानों के बड़े जत्थे पहुंचे और अब यह जारी रहेगा।
एसकेएम ने कहा, “कल, सिंघू और टीकरी बॉर्डर पर किसानों का बड़ा काफिला पहुंचा। पंजाब से यहां आने के रास्ते में कई जगहों पर इन किसानों का स्वागत किया गया। ट्रैक्टर, कार और दूसरे वाहनों से यहां का सफर तय करने वाले इन किसानों ने तंबुओं और ट्रैक्टरों में रहने का इंतजाम किया है जैसा कि वे पहले करते रहे थे।”
किसान मोर्चा ने कहा, “किसानों की हड़ताल मजबूत होती जा रही है और प्रदर्शन स्थल भी बड़े हो रहे हैं। किसानों के तंबू, ट्रॉलियां और दूसरे वाहन स्थायी रूप से बीते पांच महीनों से यहां लंबी कतारों में खड़े हैं। फसल कटाई के बाद किसानों के लौटने का यह सिलसिला अब जारी रहेगा।”
केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठन ने कहा कि सरकार ऐसे समय में भी “निजीकरण को बढ़ावा” दे रही है जब “जन स्वास्थ्य प्रणाली के कुप्रबंधन के कारण हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।”
facebook twitter instagram