+

दो लाख रुपए से अधिक फसल ऋण लिए किसानों को मिलेगा राहत पैकेज: भगत सिंह कोश्यारी

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ऐसे किसानों को दिये जाने वाले राहत पैकेज को अंतिम रूप दे रही है जिन पर लघु अवधि वाले फसल कर्ज का बकाया दो लाख रूपये से अधिक है।
दो लाख रुपए से अधिक फसल ऋण लिए किसानों को मिलेगा राहत पैकेज: भगत सिंह कोश्यारी
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ऐसे किसानों को दिये जाने वाले राहत पैकेज को अंतिम रूप दे रही है जिन पर लघु अवधि वाले फसल कर्ज का बकाया दो लाख रूपये से अधिक है। इसी प्रकार समय पर अपने फसल ऋण चुकाने वाले किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार नई योजनाओं की घोषणा जल्दी ही करेगी। राज्यपाल ने विधानसभा के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को मराठी में संबोधित करते हुए यह कहा। 

दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने पर जावड़ेकर बोले- ये लोकतांत्रिक देश है, कोई कहीं भी जा सकता है


महाराष्ट्र विधानसभा का एकदिवसीय विशेष सत्र संसद द्वारा 11 दिसंबर को संविधान संशोधन विधेयक पारित करने के बाद उसके अनुमोदन के लिए बुलाया गया था। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पिछले साल दिसंबर में बिना शर्त ऋण माफी की घोषणा की थी। महात्मा ज्योतिराव फुले ऋण माफी योजना के तहत उन किसानों का ऋण माफ किया जाएगा जिन्होंने एक अप्रैल 2015 से 31 मार्च 2019 के बीच दो लाख रुपए तक का ऋण लिया और 30 सितंबर 2019 तक चुकाने में नाकाम रहे। कोश्यारी ने कहा कि योजना के तहत 30 सितंबर 2019 तक नहीं चुकाए गए फसल ऋण माफ किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त राज्यपाल ने अन्य योजनाओं का भी उल्लेख किया। 

facebook twitter