+

फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया और बेटी साफिया को कोर्ट ने जमानत पर दी रिहाई

फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया और बेटी साफिया को कोर्ट ने जमानत पर दी रिहाई
नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया और बेटी साफिया को कोर्ट ने जमानत पर रिहा कर दिया गया। दरअसल, मंगलवार को पुलिस नेफारुक अब्दुल्ला की बेटी और बहन समेत छह महिलाओं को हिरासत में ले लिया था। जिसके बाद कोर्ट ने बुधवार की शाम गिरफ्तार महिलाओं को जमानत पर रिहाई दे दी है। 

गिरफ्तारी के बाद अधिकारियों ने बताया कि ये महिलाएं जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने और राज्य को दो संघ शासित प्रदेशों में बांटने के विरोध में प्रदर्शन कर रही थीं। महिला प्रदर्शनकारियों के एक समूह का नेतृत्व कर रहीं अब्दुल्ला की बहन सुरैया और उनकी बेटी साफिया को पुलिस ने हिरासत में लिया था। 

महाराष्ट्र के परली, सतारा और पुणे में आज रैलियों को संबोधित करेंगे PM मोदी

बांह पर काली पट्टी बांधकर तख्तियां पकड़े प्रदर्शन कर रहीं इन महिलाओं को पुलिस ने प्रदर्शन करने से रोका और शांतिपूर्वक लौट जाने के लिए कहा था। लेकिन प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने जाने से मना किया और प्रदर्शन जारी रखते हुए धरने पर बैठ गईं। महिला सीआरपीएफ जवानों ने प्रदर्शनकारियों को पुलिस वाहनों में बैठाया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को कवरेज के लिए आए मीडिया को बयान वितरित करने से रोकने का प्रयास भी किया था। 
facebook twitter