+

मेरठ में एक घर में ब्लास्ट से उड़ी कई मकानों की छत, दो लोगों की मौत

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस और प्रशासनिक टीम ने बचाव कार्य शुरू किया गया। इस दौरान कई लोगों को मलबे के नीचे से निकाला गया। सभी को अस्पताल भर्ती कराया गया है।
मेरठ में एक घर में ब्लास्ट से उड़ी कई मकानों की छत, दो लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश के मेरठ में गुरुवार को ज़ोरदार ब्लास्ट हुआ। इस घटना में 2 लोगों की मौत और दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हुए है। हादसा सरधना में पीर जादगान मोहल्ले में हुआ है, जहां एक घर में रखे अवैध आतिशबाजी के सामान में ज़ोरदार विस्फोट के बाद आग लगी और सिलेंडर भी धमाके के साथ फट गया। ब्लास्ट इतना ज़ोरदार था कि आस-पास के मकानों की छत उड़ गई।
घटना स्थल पर पहुंची पुलिस और प्रशासनिक टीम ने बचाव कार्य शुरू किया गया। इस दौरान कई लोगों को मलबे के नीचे से निकाला गया। सभी को अस्पताल भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट एक पार्टी के पूर्व नगर अध्यक्ष आसिम के घर करीब साढ़े 9 बजे हुआ।

पूर्व सांसद अनु टंडन ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

इस धमाके में आसिम की मौके पर मौत हो गयी, जबकि कासिम ने अस्पताल जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। इसके अलावा दर्जनभर पड़ोसी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक उनके घर में भारी मात्रा में पटाखे रखे थे। उसके चलते घर में काफी मात्रा में बारूद मौजूद था।
आसिम के घर अवैध रूप से आतिशबाजी बनाने का काम किया जा रहा था। गुरुवार सुबह के समय घर में रखे बारूद तक आग पहुंच गई। तेज धमाके से बारूद फटा और इसी दौरान सिलेंडर ने भी आग पकड़ ली। आग के कारण सिलेंडर में भयंकर ब्लास्ट हुआ और दो मंजिला मकान पूरी तरह से तहस नहस हो गया। ब्लास्ट के बाद मोहल्ले में भगदड़ मच गई।
facebook twitter instagram