पापा ने ली साइकिल, बच्ची की खुशी आपके दिल को जरूर छू जाएगी

पहली बार जब बच्चा अपने पापा की साइकिल को देखता है तो पापा भी फिर टशन कुछ कम नहीं दिखा रहे होते हैं। बच्चों को ऐसी फिलिंग आती है अब तो बस पापा के पास साइकिल है तो फिर क्या टेंशन अब तो कहीं भी घूम-फिर सकते हैं और सबसे अच्छी बात कि साइकिल पर सबसे आगे कौन बैठे वो हैं हम।

 साइकिल की टोकरी पर पड़ा होता है हमारे स्कूल का बैग। पीछे टंगा हुआ है पापा का टिफिन। अपने काम पर जाने से पहले वो हमें भी स्कूल छोड़ देते थे। वैसे पापा की साइकिल आने की सबसे ज्यादा खुशी तो बच्चों को ही होती थी। खैर, हाल ही में एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। पापा ने एक सैकेंड हैंड साइकिल ली है। साइकिल की पूजा करके उस पर हार चढ़ाया। साथ में बच्चा खड़ा खुशी से फूला नहीं समा पा रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद तो वैसे किसी को भी अपने बचपन की याद आ जाए। 

पहले देखिए वीडियो

भारत शितोले नाम के एक ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है असली खुशियां मर्सिडीज से नहीं आती। यदि इस बच्ची के बारे में कोई जानकारी मिले तो हमें जरूर सूचना दें। हम #भारतविकासपरिषद के सैनिक इस #भारतकीबेटी और उसके पापा को नई साइकिल गिफ्ट करेंगे।

इस वीडियो की जानकारी अब तक हासिल नहीं हो पाई है कि यह वीडियो कहां की है। कौन है? लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद यह जरूर पता चल रहा है कि यह वीडियो में दिखाई दे रही साइकिल पुरानी है। 

वैसे देखा जाए तो जब सैकेंड हैंड साइकिल घर में आती थी तब वो भी बिल्कुल नई जैसी ही लगती थी। जबकि फिलिंग्स आज भी वैसी ही है। बस फर्क इतना है कि आज ईएमआई के जरिए सब कुछ आसान सा हो गया। क्योंकि पहले तो ऐसे सपने मंदिर में पड़ी गुल्क तोड़कर ही पूरे होते थे। 





Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park