+

Dilip Kumar की 100वीं बर्थ एनिवर्सरी पर film festival का ऐलान, रिलीज होंगी ट्रेजडी किंग की फिल्में

बॉलीवुड में ट्रेजडी किंग के नाम से फेमस दिलीप कुमार आज हमारे बीच नहीं हैं पर उनकी फिल्में आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई हैं। इसी बीच 11 दिसंबर को उनकी 100वीं बर्थ एनिवर्सरी मनाई जाएगी जिसे लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं।
Dilip Kumar की 100वीं बर्थ एनिवर्सरी पर film festival का ऐलान, रिलीज होंगी ट्रेजडी किंग की फिल्में
बॉलीवुड में ट्रेजडी किंग के नाम से फेमस दिलीप कुमार भले ही आज हमारे साथ ना हों लेकिन उनकी फिल्में आज भी उनके चाहने वालों के पालनहारों में जिंदा हैं। दिलीप कुमार ने दमदार अभिनय के दम पर लोगों के जंगलों में खास जगह बनाई थी। इसी बीच 11 दिसंबर को उनकी 100वीं बर्थ एनिवर्सरी मनाई जाएगी जिसे लेकर खास तैयारियां भी शुरू हो गई हैं।
दिलीप कुमार की 100वीं बर्थ एनिवर्सरी के खास मौके पर फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन की तरफ से फिल्म फेस्टिवल का ऐलान किया गया, जिसके तहत दिग्गज अभिनेता की कुछ शानदार फिल्मों को एक बार फिर से सिनेमा में रिलीज किया जाएगा। ये फिल्म फेस्टिवल दो दिन तक चलने वाला है जिसमें अभिनेताओं की हिट फिल्मों को एक बार फिर बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा।

दरअसल, फिल्म निर्माता और आर्काइविस्ट शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, दिलीप कुमार की याद में एक फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इस फेस्टिवल को 'दिलीप कुमार हीरो ऑफ हीरोज' का नाम दिया गया है। फिल्म फेस्टिवल को मल्टीप्लेक्स चेन पीवीआर सिनेमा के साथ पार्टनरशिप में मनाया जाएगा।

शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने आगे बताया कि 10 और 11 दिसंबर को इस फेस्टिवल के दौरान दिलीप कुमार की फेमस फिल्में जैसे 'एक', 'शक्ति', 'देवदास', 'राम और श्याम' थिएटर्स में रिलीज की बुक्स। 20 शहरों के 30 से बड़े सिनेमा हाल में इन फिल्मों में दिखाए जाएंगे। ये फेस्टिवल 'भारतीय सिनेमा के महान अभिनेताओं में से एक पर्दे पर वापस आने का एक खास मौका है।

वहीं एक्टर की बर्थ एनिवर्सरी पर इस खास जगह को लेकर उनकी वाइफ और दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि 'जब मैं 12 साल की थी तब से वह मेरा पसंदीदा हीरो थे, मैंने उन्हें पहली बार 'आन' में देखा था। उन्हें बड़े पर्दे पर खुशी की बातें दिखाई देंगी, जीवन से भी महान, जैसे वे मेरे जीवन में हैं।' बता दें कि दिलीप कुमार का निधन 98 ब्लिट्ज की उम्र में जुलाई 2021 में हुआ था।
facebook twitter instagram