+

AAP के 4 विधायकों के खिलाफ हुई FIR दर्ज, ACP समेत 9 पुलिसकर्मियों से की मारपीट

पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल हुए आम आदमी पार्टी के 4 विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
AAP के 4 विधायकों के खिलाफ हुई FIR दर्ज, ACP समेत 9 पुलिसकर्मियों से की मारपीट
दिल्ली में सफाई कार्य के निजीकरण के दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के कथित प्रस्ताव के खिलाफ 2,000 सफाई कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया। इस दौरान 1 एसीपी समेत 9 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने इस प्रदर्शन में शामिल हुए आम आदमी पार्टी के 4 विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 
जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने जिन विधायकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, उनमें कुलदीप कुमार मोनू (कोंडली), वंदना कुमार (शालीमार बाग), अखिलेश त्रिपाठी (मॉडल टाउन) और रोहित महरोलिया (त्रिलोक पुरी) शामिल हैं। दरअसल, आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक के साथ लगभग 1,000-1,500 लोग सिविक सेंटर के बाहर इकट्ठा हुए थे, जिन्होंने स्वच्छता कार्य के लिए निजीकरण की योजना का विरोध किया था। आरोप है कि पुलिस की बिना अनुमति के बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारी इस प्रदर्शन में इकट्ठा हुए थे। 
इस मामले पर पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने सड़क बंद कर दी और जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। पुलिस ने कहा कि इस दौरान कमला मार्केट के एसीपी समेत 9 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस संबंध में 13 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उपायुक्त ने कहा, ''हमने कमला मार्केट थाने में 4 विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होंने पुलिस की अनुमति के बिना सिविक सेंटर के बाहर प्रदर्शन किया और साथ ही कोविड-19 दिशा-निर्देशों का भी उल्लंघन किया।''
सिविक सेंटर के बाहर सफाई कर्मचारियों के प्रदर्शन में आप विधायकों राखी बिड़ला, कुलदीप कुमार, अखिलेश त्रिपाठी और रोहित कुमार तथा कुछ कार्यकर्ताओं हिस्सा लिया था। खबर के अनुसार दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने कथित रूप से सफाई कर्मचारियों के काम का निजीकरण करने का प्रस्ताव रखा है, जिसका सफाई कर्मचारी विरोध कर रहे हैं।  
facebook twitter instagram