पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी की नाभा जेल में हत्या, FIR दर्ज

पंजाब के बरगाड़ी में पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी की नाभा जेल में दो कैदियों ने शनिवार की शाम को कथित तौर पर हत्या कर दी। हालांकि इस मामले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया, साथ ही आरोपियों पर एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है। 

पटियाला रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एएस राय ने कहा, जो लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं उन्हें गिरफ्तार किया गया है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है, आगे की जांच की जाएगी। पुलिस ने बताया कि घटना शाम करीब सवा पांच बजे की है। महिंदरपाल उर्फ बिट्टू पर अन्य कैदियों ने हमला कर दिया। 

उसे पटियाला के निकट नाभा सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि बिट्टू (49) पर दो कैदियों गुरुसेवक सिंह और मनिंदर सिंह ने कथित तौर पर हमला किया जो हत्या मामले में नाभा जेल में बंद हैं। बिट्टू फरीदकोट का रहने वाला था।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बरगाड़ी में पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी बिट्टू पर नए नाभा जेल में हमला करने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं और हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। 

गौरतलब है कि बिट्टू पंजाब के बरगाड़ी में 2015 में हुए गुरु ग्रंथ साहब की बेअदबी के मामले में मुख्य आरोपी था और उसे नाभा की उच्च सुरक्षा जेल में रखा गया था। बयान में कहा गया है कि जेलों के अतिरिक्त महानिदेशक रोहित चौधरी तथ्य परक समिति के प्रमुख होंगे। इस समिति से तीन दिन के भीतर रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया है। 
Download our app