+

ONGC प्लांट में लगी भयंकर आग, दमकल विभाग मौके पर

गुजरात स्थित सूरत में तेल और प्राकृतिक गैस निगम के संयंत्र में देर रात आग लग गई। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद है।
ONGC प्लांट में लगी भयंकर आग, दमकल विभाग मौके पर
गुजरात स्थित सूरत में तेल और प्राकृतिक गैस निगम के संयंत्र में देर रात आग लग गई। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद है। सूरत के कलेक्टर  डॉ. धवल पटेल ने कहा कि लगभग 3 बजे, ओएनजीसी हजीरा प्लांट में लगातार 3 धमाके हुए, जिससे आग लग गई। मौके पर कई दमकल की गाड़ियां मौजूद है। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। ओएनजीसी के अधिकारियों द्वारा प्रेशर वाली गैस प्रणाली को डिप्रेसराइजिंग करने की प्रक्रिया जारी है.
बता दें कि सूरत स्थित ओएनजीसी के इस प्लांट में पहले भी आग लगने की घटना हो चुकी है। जानकारी के अनुसार, साल 2015 में यहां आग लग गई थी, जिसकी चपेट में आने से दौरान करीब 13 लोग झुलस गए थे। सूरत के DM धवल पटेल का कहना है कि ONGC गैस प्लांट में लगी आग फिलहाल ऑन साइट इमरजेंसी की स्थिति में है।  उनका कहना है कि ऑफ साइट इमरजेंसी नहीं होने के कारण आस-पास के लोगों को पैनिक होने की कोई जरुरत नहीं है।  
उन्होंने बताया कि किसी भी प्लांट में जब कोई भी बड़ी  समस्या प्लांट के अंदर ही सीमित होती है तो इसे ऑन साइट इमरजेंसी कहते हैं, वहीं जब स्थिति  ऑउट ऑफ कंट्रोल होकर प्लांट से बाहर तक फैल जाती है तो इसे ऑफ साइट इमरजेंसी कहा जाता है . गुजरात के सूरत में स्थित ओएनजीएस प्लांट में यह हादसा देर रात हुआ है।  जानकारी मिली है कि प्लांट में आग लगने के साथ ही एक बड़ा धमाका भी हुआ ।  बताया जा रहा है कि धमाका इतना जबरदस्त था कि सूरत शहर के कई इलाकों में महसूस किया गया ।  धमाके की आवाज सुनकर इन इलाकों में रहने वाले लोग दहशत में आ गए ।  मुंबई से एक्सपर्ट टीम हजीरा आने के लिए निकल चुकी है ।

 
facebook twitter