महिंद्रपाल बिटटू कत्लकांड के पांचो दोषी 12 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजे

लुधियाना-नाभा : श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी की 2015 में हुई बेअदबियों और बरगाड़ी बेअदबी मामले में मुख्य दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रेमी महिंद्रपाल बिटटू को कत्ल करने के आरोपों में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों को आज पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद नाभा की मानयोग अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने मुलजिमों को 12 दिन के लिए ज्यूडिशियल रिमांड पर नाभा की मेक्सीमम सिक्यूरिटी जेल में रखे जाने का हुकम सुना दिया।

स्मरण रहे कि पटियाला पुलिस ने डेरे से संबंधित 45 सदस्यीय कमेटी के सक्रिय सदस्य महिंद्रपाल बिटटू के कत्ल मामले में पांचों आरोपियों को गिरफतार किया है, जिनमें पहले से ही उम्रकैद की सजा काट रहे गुरसेवक सिंह, हवालाती मनिंद्र सिंह, लखबीर सिंह, हरप्रीत और जसप्रीत सिंह शामिल है। 

पुलिस ने इस दौरान चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बना रखी थी, ताकि कोई भी अनहोनी घटना ना घटित हो सके। बताने योग है कि बरगाड़ी बेअदबी मामले में मुख्य दोषी के रूप में नामजद किया गया। 

महिंद्रपाल बिटटू 7 महीनों से नाभा की नई बनी जिला जेल में बंद था और 22 जून की शाम जेल में बंद 2सिख कैदियों द्वारा श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी की बेअदबियों के मामलों में रोषस्वरूप उसपर हमला करके मौत के घाट उतार दिया था। फिलहाल पुलिस इस मामले में 5  लोगों को गिरफतार कर चुकी है और पुलिस अलग-अलग पहलुओं पर इसकी जांच केंद्रीत कर रही है।

 - सुनीलराय कामरेड 
Tags : ,convicts,Mahindra Batala Custody