5 सबसे खतरनाक बॉलीवुड के साइको विलेन,जिन्हें देख कांप जाती है रूह

बॉलीवुड के शुरूआती दौर में फिल्मों के अंदर एक से एक विलेन का किरदार देखने को मिला है। कई सारी फिल्मों में तो विलेन के किरदार इतने ज्यादा डरावने और खौफनाक दिखाने के लिए समय-समय पर कई सारे तरीके भी अपनाएं। तो चालिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड 5 साइको किस्म के विलेन के बारे में जिनके बारे में सोचकर भी मन में एक अजीबो-गरीब डर पैदा हो जाता है।

1.शबाना आजमी

फिल्म ‘मकड़ी’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने से पहले ही सुर्खियों में बनी हुई थी। इस फिल्म ‘मकड़ी’ में चुडैल का रोल दिखाया गया था जिसे देखकर कर हॉल में केवल बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े भी डर के मारे सहम गए थे। ये फिल्म 2002 में रिलीज हुई थी।

2.आशुतोष राणा

अभिनेता आशुतोष राणा की एक्टिंग में जरा सी भी कमी नहीं है इसलिए उन्हें शुरू से ही इसके लिए तारीफे मिलती हैं। लेकिन वह अपने खलनायकी वाले अंदाज में फिल्मों में दिखाई देते हैं तो फिर कुछ अलग ही नजारा होता है। अगर बात करें अक्षय कुमार की फिल्म संघर्ष की जिसमें आशुतोष ने लज्जा शंकर का काफी खूंखार रोल प्ले किया था। वैसे अभिनेता को साइको विलेन के नाम से भी जाना जाता है। इनकी आंखो को देखकर अच्छा भला आदमी डर जाए।

3.प्रशांत नारायण

फिल्म मर्डर 2 में अभिनेता प्रशांत नारायण का धीरज पांडे का रोल काफी ज्यादा डरावना और भयानक था। फिल्म में वह लड़कियों का खुलेआम कत्लेआम करते थे। इसके बाद उन्हें फिल्म रॉकी हैंडसम में भी एक डरावना किरदार निभाते हुए देखा गया था।

4.नवाजुद्दीन सिद्दकी

मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी ने अपने दमदार अभिनय की वजह से बॉलीवुड में खूब नाम कमाया है। यही वहज है कि आज एक्टर किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। हर एक फिल्म में वैसे तो नवाजुद्दीन सिद्दकी विलेन का किरदार बड़ा भयानक होता है,लेकिन फिल्म रमन राघव में उन्होंने अपनी साइको खलनायकी की कुछ हट कर मिसाल पेश की थी।

5.मोहन आगोश

मोहन आगोश ने फिल्म त्रिमूर्ति में खोखा सिंह ने विलेन का किरदार किया था। इस फिल्म में जैकी श्रॉफ,अनिल कपूर और शाहरुख खान मुख्य किरदार निभा रहे थे। वहीं फिल्म में खोखा सिंह के किरदार को लोगों ने खूब सराहा। फिल्म में उनके इस खूंखार किरदार लोग आज भी याद रखते हैं।

Download our app